Assembly Election Result: प्रमुख राजनेताओं की सीट पर चल रही कांटे की टक्कर

0
352
West Bengal Election

नई दिल्ली। चुनाव में राजनेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगनी कोई नई बात नहीं है। चुनाव में जीत हार का सिलसिला चलता रहता है। लेकिन जब कद्दावर नेताओं की कुर्सी डोलती है तो यह लगने लगता है कि जनता बड़े परिवर्तन के मूड में है। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों की मतगणना चल रही है। शुरुआती रुझान जो आ रहे उससे कोई बड़ा परिवर्तन होता नजर नहीं आ रहा है। शुरुआती रुझान इसी तरह शाम तक चलता रहा तो पश्चिम बंगाल में टीएमसी, असम में एनडीए, केरल में लेफ्ट, पांडुचेरी में बीजेपी और तमिलनाडु डीएमके की सरकार बनने का रास्ता साफ है। ऐसे में यह देखना जरूरी हो जाता है प्रमुख सीटों के उम्मीदवारों की क्या स्थिति बन रही है। फिलहाल अन्य राज्यों में कुछ सीटों पर फेरबदल देखा जा रहा है, लेकिन पश्चिम बंगाल में कई सीटों पर पिछली बार चुनाव जीतने वाले इसबार हार की तरफ बढ़ रहे हैं। वहीं बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

नंदीग्राम सीट पर शुभेंदु अधिकारी शुरू से ही बड़त बनाए हुए हैं। 11वें राउंड की मतगणना में ममता बनर्जी ने उन्हें पीछे कर दिया था। लेकिन अब वह एकबार फिर शुभेंदु अधिकारी से काफी पीछे चली गई हैं। वहीं चुंचुरा सीट से भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी पीछे चली गई हैं। इस समय वह टीएमसी उम्मीदवार से लगभग 5 हजार वोटों से पीछे चल रही हैं। राज्यसभा सांसद रहे स्वपन्न दास गुप्ता भी तारकेश्वर सीट से पीछे चल रहे हैं। टीएमसी उम्मीदवार से वह लगभग 7 हजार वोटों से पीछे हैं।

इसे भी पढ़ें: West Bengal Election Result: 294 विधानसभा सीटों में से 292 पर ही हो रही काउंटिंग, जानें क्या है वजह

टॉलीगंज सीट से भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो पीछे चल रहे हैं। यहां टीएमसी उम्मीदवार अरूप विश्वास लगभग 14 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं बीजेपी के टिकट पर सिंगुर से चुनाव लड़ रहे रवींद्रनाथ भट्टाचार्य भी पीछे चल रहे हैं। पिछली बार वह टीएमसी से चुनाव लड़े थे। क्रिकेटर से नेता बने बीजेपी उम्मीदवार अशोंक डिंडा भी मोयना सीट से पीछे चल रहे हैं। इसी तरह अभिनेता से नेता बने यश दासगुप्ता चंडी भी तल्ला सीट से पीछे चल रहे हैं। वहीं बेहला पूर्व सीट से टीएमसी उम्मीदवार रत्ना चटर्जी ने टॉलीवुड अभिनेत्री पायल सरकार को काफी पीछे छोड़ दिया है। बंगाल बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा हाबड़ा सीट से पीछे चल रहे हैं। वहीं जमुरिया सीट से जेएनयू प्रेसिडेंट आईशी घोष पीछे चली गई हैं। इस सीट पर बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ी टक्कर चल रही है। इसी तरह कई सीटों पर टीएम सी के उम्मीदवार काफी अंतर का बढ़त बनाए हुए हैं।

इसीक्रम में अन्य राज्यों प्रमुख उम्मीदवार अपनी सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं। इसमें कोलथुर से डीएमके उम्मीदवार एमके स्टालिन, कोयम्बटूर (दक्षिण) से एमएनएम के कमल हसन, दिनहाटा से बीजेपी के निसिथ प्रमाणिक, धर्मादम से सीपीएम के पिनरायी विजयन, पलक्कड़ से बीजेपी के ई. श्रीधरन, पुथुप्पली से कांग्रेस के आमान चांडी, चेपॉकथिरुवलिलकेनि से डीएमके के उदयनिधि स्टालिन, नजिरा से कांग्रेस के देवव्रत सैकिया, कृष्णानगर से बीजेपी के उम्मीदवार मुकुल राय बढ़त बनाए हुए हैं। हालांकि अभी चुनाव नतीजे आने में समय लगेगा ऐसे में कुछ सीटों पर बड़ा उलटफेर होने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें: फिरौती की राशि लेने के बाद LJP नेता की गोली मारकर हत्या

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here