Book Release: डॉ. मनोज कुमार श्रीवास्तव की पुस्तक कोविड-19 डायग्नोसिस एण्ड मैनेजमेंट एपीकान 2023 अहमदाबाद में विमोचन किया गया। कोविड और इसके विभिन्न स्टैन, निदान एवं उपचार को केंद्रित इस पुस्तक में व्यापक जानकारियां उपलब्ध हैं। कोविड महामारी अब महामारी पैन्डमीक से एन्डेमिक हो गया है, हमारे देश में हर्ड इम्युनिटी विकसित हो चुकी तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयास से सम्पूर्ण टीकाकरण अभियान के तहत लगभग सभी लोगों में टीकाकरण हो चुका है।

इसलिए हमारे देश में अब कोई भी स्ट्रेन आयेगा तो बहुत परेशानी अब नहीं होने वाली है लेकिन भीड़ वाले स्थानों जैसे कि बस स्टैण्ड,रेलवे प्लेटफ़ॉर्म, एयर पोर्ट पर या कोई भी बड़ा उत्सव में आपको अभी भी दो गज की दूरी मास्क है ज़रूरी का पालन करना है।

इसे भी पढ़ें: एसओजी प्रभारी व सदर इंस्पेक्टर पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश

गौरतलब है कि यह पुस्तक जागरूकता के साथ चिकित्सक को अपडेट करने हेतु लिखी गई है। यह एक रिफरल बुक है जिससे कि चिकित्सक को कोविड के निदान एवं उपचार में सहायता मिलेगी। पुस्तक का विमोचन एपीकान अहमदाबाद में डॉ बंसी साबू ,डॉ संजय टंडन, डॉ. एके सिंह ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर डॉ. आलोक सिंह, डॉ. जितेन्द्र सिह, डॉ. कोशर उस्मान, डॉ. जया चक्रवर्ती, डॉ. अश्वनी टंडन, डॉ. वीपी सिंह इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: Neha Malik ने ब्लैक आउटफिट में कराया फोटोशूट

Spread the news