महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख गिरफ्तार, वसूली करने का आरोप

0
76
Anil Deshmukh arrested

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत में आई सियासी उफान थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की ड्रग मामले में गिरफ्तारी के बाद जहां महाराष्ट्र के मंत्री एनसीबी अधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, वहीं मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को 12 घंटे से अधिक पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें थोड़ी देर में कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां ईडी उनकी कस्टडी रिमांड करेगी।

बता दें कि मनी लॉड्रिंग के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख से सोमवार को 12 घंटे से अधिक पूछताछ करने के बाद देर रात को गिरफ्तार कर लिया। मनी लॉन्ड्रिंग का यह केस महाराष्ट्र पुलिस प्रतिष्ठान से कथित वसूली से जुड़ा है। ईडी के अधिकारियों के मुताबिक अनिल देशमुख को धन शोधन रोकथाम कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अनिल देशमुख पूछताछ के दौरान सवालों का जवाब देने से बचते रहे। ईडी अनिल देशमुख को एक स्थानीय अदालत में पेशकर उनकी कस्टडी की मांग करेगी।

इसे भी पढ़ें: सीरियल ब्लास्ट में शामिल चार दोषियों को फांसी

ईडी के अधिकारियों के मुताबिक जांच एजेंसी पुलिस महकमे से 100 करोड़ रुपए की कथित रिश्वत और वसूली के मामले में की जा रही जांच के संबंध में धन शेधन रोकथाम कानून के तहत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 71 वर्षीय नेता अनिल देशमुख से पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार ​कर लिया है। इसी वसूली के आरोपों के चलते अनिल देशमुख को अप्रैल, 2021 को मंत्री पद से इस्तीफ देना पड़ गया था। वसूली के आरोपों के कारण देशमुख को अप्रैल में इस्तीफा देना पड़ा था। इससे पहले ईडी ने अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया था, लेकिन वह पेश नहीं हुए थे।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका ने किया बड़ा एलान

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here