जन अधिकार पार्टी ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

0
116
jan adhikaar paartee

बस्ती। जन अधिकार पार्टी के जिला प्रभारी अवधेश मौर्य के संयोजन में सोमवार को पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को 11 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।

भेजे ज्ञापन में तीनों कृषि कानूनों को वापस लिये जाने, देश की राष्ट्रीय सम्पत्तियों को कम्पनियों, उद्योगपतियों के हाथ न बेचे जाने, पेट्रोल, डीजल की बढ़ी कीमतों को वापस लिये जाने, पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न बंद किये जाने, मेडिकल सहित सभी क्षेत्रों में पिछड़ोें का आरक्षण बहाल किये जाने, मजदूरों को 15 हजार रुपये एक मुश्त एवं 7500 रूपये प्रति माह दिये जाने, पिछड़े वर्ग के छात्रों को छात्रवृत्ति एवं पूरे देश में समान शिक्षा लागू किये जाने, किसानों को खाद, बीज, कीटनाशक उपलब्ध कराकर आवारा पशुओं से फसलोें को बचाने, गन्ना मूल्य का बकाया भुगतान व्याज सहित कराये जाने, छोटे, मझले किसानों, व्यापारियांे का कर्ज एवं बिजली बिल माफ किये जाने आदि की मांग शामिल है।

जन अधिकार पार्टी के जिला प्रभारी अवधेश मौर्य ने चेतावनी दिया कि यदि न्यायोचित मांगों पर शीघ्र विचार न हुआ तो पार्टी वृहद आन्दोलन छेड़ने को बाध्य होगी। ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से मनीराम मौर्य, अभिषेक मौर्य, घनश्याम प्रजापति, सुनील शर्मा आदि शामिल रहे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here