Amritpal Singh: ‘वारिस पंजाब दे’ के मुखिया और भगोड़े अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस ने जहां पूरा जोर लगा दिया है, वहीं केंद्रीय एजेंसियों ने अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को लेकर बड़ा खुलासा किया है। बताया जा रहा है पंजाब का माहौल बिगाड़ने के लिए अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) खालिस्तान समर्थक (Khalistan supporter) जरनैल सिंह भिंडरावाले (jarnail singh bhindranwale) की राह को चुना था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमृतपाल सिंह पर NSA लगाने की तैयारी की जा रही है। केंद्रीय एजेंसियों की तरफ से पंजाब पुलिस को अमृतपाल सिंह के भेजे गए डोजियर में इस बात का जिक्र है।

पंजाब पुलिस को भेजे गए डोजियर में साफ तौर पर लिखा गया कि खुद को जरनैल सिंह भिंडरावाले (jarnail singh bhindranwale) की तरह पेश करके अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) धर्म की आड़ में यहां के युवाओं को बरगलाने और पंजाब में रहकर भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने में लगा हुआ है। इसके अलावा अलग-अलग मौकों पर युवाओं को भड़काने और पंजाब का माहौल बिगाड़ने के लिए अमृतपाल सिंह की तरफ से पब्लिक मीटिंग्स और मीडिया में दिए गए बयानों का भी जिक्र डोजियर में है।

ज्ञात हो कि पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए जालंधर और मोगा के आसपास के ग्रामीण इलाकों में रात भर दबिश दी। उसकी तलाश में पंजाब पुलिस की करीब एक दर्जन टीमें लगातार छापेमारी कर रही हैं। जानकारी के मुताबिक पंजाब में एहतियातन कुछ चुनिंदा रूट्स को छोड़कर पंजाब रोडवेज और PUNBUS की बसों को भी सड़कों पर उतारने से रोक दिया गया है। सुरक्षा के लिहाज से यह फैसला लिया गया है। बताया जा रहा है कि अमृतपाल सिंह के समर्थकों के इकट्ठा होने और उपद्रव होने की आशंका के चलते यह फैसला लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: मायावती ने अतीक की पत्नी को भेजा भतीजे की शादी का कार्ड

पंजाब में बढ़ाई गई सुरक्षा

गौरतलब है कि पंजाब में किसी प्रकार की अफवाह न फैलने पाए इसके लिए इंटरनेट सेवा को स्थगित कर दिया गया है। अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए पूरे पंजाब में अलर्ट कर दिया गया है। अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए शनिवार से पंजाब पुलिस ने एक मेगा ऑपरेशन चलाया है। शनिवार देर रात तक अमृपाल सिंह के नेतृत्व वाले एक संगठन के 78 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि जालंधर जिले में अमृतपाल सिंह के काफिले को रोका गया, लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा।

इसे भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ ने बनाया सबसे अधिक समय तक सीएम रहने का रिकॉर्ड

Spread the news