प्रकाश सिंह 

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के लगभग सभी सरकारों में अपना रसूख चलाने वाले बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari News) पर योगी सरकार में लगातार कार्रवाई जारी है। हाल ही में मुख्तार अंसारी के घर सहित अन्य ठिकानों पर की गई ईडी की छापेमारी पर उनके भाई और बसपा सांसद अफजल अंसारी (Afzal Ansari  News) गुस्सा जाहिर करते हुए धमकी दी है। उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी सरकार (Yogi Sarkar) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा सरकार है, कूद लो, फिर एक-एक का हिसाब होगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि जब उनका वक्त आएगा तो वह अपनी एक-एक चीज लौटा भी लेंगे।

नहीं पूरे होंगे अरमान

गौरतलब है कि अफजल अंसारी (Afzal Ansari  News) गाजीपुर के करण्डो  में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari News) के खिलाफ ईडी के ऐक्श न और कुर्की की कार्यवाही को लेकर योगी सरकार (Yogi Sarkar) पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा- ‘सारे आक्रमण झेल लूंगा, लेकिन इनके इस अरमान को कि मेरे सामने घुटना टेक दें, इस जीवन में तो नहीं पूरा होने दूंगा। उन्होंने (Afzal Ansari  News) कहा कि बुजदिल रोज जन्म् लेता है और रोज मर जाता है। हम लोग वसूल वाले हैं। हम इनसे डरने वाले नहीं। इनकी सारी कार्रवाईयों के खिलाफ जो कोर्ट-कचहरी कानून में जो व्यरवस्थार है उससे लड़ूंगा।

सरकार की ताकत है कूद लो

इसी के साथ चेतावनी देते हुए कहा कि जितने दिन तुम्हा‍री सरकार की ताकत है कूद लो। फिर एक-एक का हिसाब होगा और एक-एक चीज हम लौटा कर रहेंगे।’  उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार सत्ता  का दुरुपयोग कर विरोधियों को सताया रही है। उन्होंने कहा, तोप के मुंह पर मैं ही हूं। लगातार हम पर गोले दागे जा रहे हैं। देखना है कि गोले खत्मै होते हैं या हम। उन्होंने कहा- तुम्हें खुशी है कि कुर्की के जरिए अफजाल (Afzal Ansari  News) को कंगाल कर दिया। तो जान लो ये सुख-साधन मेरी जिंदगी का हिस्सा नहीं हैं। मेरी असली पूंजी गाजीपुर की जनता है।

Afzal Ansari  News

अब्बास की पंजाब में मिली लोकेशन

बता दें कि मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari News) के विधायक बेटे अब्बास अंसारी इन दिनों पुलिस के डर से फरार चल रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिये पांच और विशेष टीमें बनायी गई है। पुलिस की दो टीमों ने पंजाब में कई जगहों पर दबिश दी। बता दें कि पंजाब में मुख्तार के कई करीबियों के ठिकाने हैं। इसके साथ ही छह अन्य राज्यों में पुलिस ने अब्बास अंसारी की तलाश में छापेमारी की। लेकिन अब्बास अंसारी के नेटवर्क के आगे पुलिस की हर कार्रवाई धराशायी हो जा रही है।

इसे भी पढ़े: महिला के साथ सिपाही का अश्लील वीडियो वायरल

गौरतलब है कि बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari News) का बेटा अब्बास अंसारी मऊ से सुभाषपा के टिकट पर विधायक है। अब्बास अंसारी के खिलाफ महानगर कोतवाली में वर्ष 2019 में शस्त्र लाइसेंस के दुरुपयोग का मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले में वह पेशी पर नहीं पहुंच रहा था। जिसके चलते एमपी-एमएलए कोर्ट से अब्बास अंसारी के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी हुआ था। इसके बाद से पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। लेकिन उसका रैकेट इतना सक्रिय है कि हर बार दबिश से पहले उसको सूचना मल जाती है। एडीसीपी उत्तरी अनिल यादव के मुताबिक अब्बास की लोकेशन पिछले कुछ समय में दिल्ली, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, पंजाब, छत्तीसगढ़ और हैदराबाद में मिली थी। इसी के आधार पर उसकी तलाश में पांच और टीमें बनाकर इन प्रदेशों में भेजा गया।

इसे भी पढ़े: Rajnath Singh की प्रेरणा से नि:शुल्क सेनेटरी पैड वितरण

Spread the news