ममता 5 मई को लेंगी सीएम पद की शपथ, राज्यपाल से मुलाकात कर पेश करेंगी सरकार बनाने का दावा

0
391
Mamta Banerjee

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सरकार गठन की तैयारी शुरू हो गई है। इसी क्रम में सेामवार को टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। पांच मई को वह पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। वहीं नवनिर्वाचित विधायकों का छह मई को शपथ दिलाई जाएगी। इसकी जानकारी टीएमसी नेता पार्था चटर्जी ने दी है। उन्होंने बताया कि ममता बनर्जी सोमवार की शाम सात बजे राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात कर टीएमसी की सरकार बनाने का दावा पेश करेंगी।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में 192 सीटों में से टीएमसी ने 213 सीटें जीत ली हैं। वहीं बीजेपी को 77 सीटें हासिल हुई हैं। अन्य के खाते में 2 सीटें गई है। टीएमसी की बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद भी ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी उम्मीदवार से चुनाव हार गई। वहीं इस बार के चुनाव में कांग्रेस और लेफ्ट का खाता नहीं खुल पाया है। फिलहाल टीएमसी का प्रदर्शन पिछली बार की अपेक्षा बेहतर रहा है। क्योंकि वष 2016 के विधानसभा चुनाव में टीएमसी को 211 सीटें मिली थीं।

इसे भी पढ़ें: देश में लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन, जानें कैसी है तैयारी

बीजेपी के लिए भी राहत वाली बात यह है कि जिस राज्य में उसे नाम मात्र की सीट मिलती थी, उस राज्य में जबरदस्त जीत हासिल हुई है। पिछले चुनाव में बीजेपी को मात्र 3 सीटें ही मिली थीं। लेकिन इस बार पार्टी को 77 सीटों पर सफलता मिली है। हालांकि पश्चिम बंगाल में सत्ता हासिल करने के लिए बीजेपी ने पूरा जोर लगा दिया था।

इसे भी पढ़ें: बंगाल में दीदी, असम में बीजेपी की वापसी, केरल में लेफ्ट का राज, जानें राज्यों का हाल

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें