भारत की स्थिति पर गूगल के CEO ने जताई चिंता, कहा— कोरोना का सबसे बुरा दौर आना बाकी

0
298

नई दिल्ली। कोरोना के संक्रमण को लेकर भारत में स्थिति काफी भयावह बनी हुई है। ऐसे में गूगल की सीईओ सुंदर पिचाई की तरफ यह बयान दिया जाना कि अभी भारत में कोरोना का सबसे बुरा दौर आना बाकी है, चिंता बढ़ाने वाली है। सुंदर पिचाई ने यह बात एक न्यूज चैनल के इंटरव्यू के दौरान कही है। उन्होंने कहा कि भारत में इस समय स्थिति काफी भयावह बनी हुई है। इस दौरान उन्होंने भारत को अमेरिका की तरफ से की जा रही मदद पर भी चर्चा की।

उन्होंने कहा कि भारत के लिए यह अच्छी बात है कि यहां के हालात पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन नजर बनाए हुए हैं। उनकी तरफ से भारत को सपोर्ट करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारी पूरी कोशिश है कि लोगों तक सही जानकारी पहुंच सके। इस दौरान पत्रकार ने उदाहरण देते हुए कहा कि एक भारतीय-अमेरिकी के मुताबिक भारत को इस संकट से उबारने में केवल अमेरिका सक्षम है। वह चाहेगा तो भारत को बड़ी राहत मिल सकती है।

इसे भी पढ़ें: नींबू के रस से ठीक हो रहा कोरोना, जानें देवरिया पुलिस के दावे की सच्चाई

उनसे जब यह सवाल किया गया कि विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन को आपने इस बारे में क्या सलाह दी है, तो उन्होंने कहा कि वैक्सीन प्रोडक्शन और सप्लाई के क्षेत्र में मदद की जा रही है। इसी क्रम में भारत को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सहित अन्य कई जरूरी मेडिकल उपकरणों की सप्लाई की भी गई है। फिलहाल में भारत में जिस तरह अस्पतालों में बेड और आक्सीजन का संकट गहराता जा रहा है उससे यह लग रहा कि कोरोना का संक्रमण इसी तरह बढ़ता रहा तो आगे चलकर स्थिति और भयावह हो सकती है।

इसे भी पढ़ें: देश में लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन, जानें कैसी है तैयारी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें