नींबू के रस से ठीक हो रहा कोरोना, जानें देवरिया पुलिस के दावे की सच्चाई

0
220
Deoria police

लखनऊ। प्रदेश में कोरोना का कहरा दिन—बा—दिन बढ़ता जा रहा है। इलाज के लिए लोग भटक रहे हैं। अस्पताल में बेड नहीं मिल रहा। आक्सीजन की कमी से लोगों की जान जा रही है। इस महामारी को रोकने के लिए रात्रि कर्फ्यू और पांच दिवसीय लॉकडाउन लगाया गया है। बावजूद इसके सोशल मीडिया पर कोरोना का जमकर इलाज चल रहा है। जिन्हें बुखार की दवा नहीं पता वो कोरोना का इलाज बता रहे हैं। मजे की बात यह है यूपी पुलिस भी इस कार्य में लगी हुई है। देवरिया पुलिस का एक वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक पुलिस कर्मी अपने क्षेत्र में माइक से लोगों को नींबू से कोरोना का सबसे सटीक इलाज बताते हुए सुना जा रहा है।

पुलिसकर्मी के अनुसार यू—ट्यूब पर देश के बहुत बड़े संत ने एक वीडियो डाला है जिसमें उनहोंने नींबू के रस से कोरोना के ठीक होने का दावा किया है। पुलिसकर्मी के मुताबिक संत खुद कोरोना पॉजिटिव थे और इस नुस्खे को अपनाकर ठीक हो गए हैं। पुलिसकर्मी के अनुसार नींबू को नीचोड़ कर उसके रस को नाक के दोनों सुराख में 1 से 2 या 3 बूंद को डालना है। इससे कोरोना में बड़ी राहत मिलेगी। उसने कहा कि इसको हजारों लोग ठीक हुए हैं। उसने कहा कि नींबू का रस नाक में डालने से कोरोना नहीं होगा और जिन्हें हो गया है उन्हें आराम मिल जाएगा।

इसे भी पढ़ें: देश में लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन, जानें कैसी है तैयारी

पुलिसकर्मी ने बताया कि उसके जानने वाले को कोरोना हुआ था जिसे उन्होंने यह नुस्खा बताया। इससे उनका मित्र ठीक हो गया है। उन्होंने कहा कि उनके मित्र ने सुबह अपने नाक में नींबू का रस डाला था, जिससे उनका सारा बलगम बाहर आ गया। इससे उनके सीने की जकड़न और सांस लेने की तकलीफ दूर हो गई। उन्होंने कहा देवरिया पुलिस को नीबू के इस प्रयोग के बारे में कहा गया है। सभी का मानना है कि जब हम नींबू खा सकते हैं तो उसका रस नाक में डालने से दिक्कत ही क्या है।

इसे भी पढ़ें: मगरमच्छों के बीच फंसे बत्तख ने ऐसे बचाई जान, वीडियो हुआ वायरल

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here