Viral Video: मिट्टी में खेलते बच्चों को देखकर आपको भी याद आ जाएगा आपका बचपन

0
908
children playing in mud

Viral Video: मिट्टी का शरीर एक दिन मिट्टी में मिल जाएगा। लेकिन मिट्टी से लगाव केवल बचपन में ही दिखता है। यह वह समय होता है जब हमें इसकी परवाह नहीं होती कि लोग क्या कहेंगे। बचपन में लोगों कि नहीं बल्कि अपनी सोच हावी होती है। तभी तो माता-पिता के लाख समझाने के बावजूद भी बच्चे वही करते हैं जो उनका मन करता है। बड़े होने पर हम जिस मिट्टी से दूर भागते हैं वहीं मिट्टी बचपन में मिठास भर देती है। मिट्टी के साथ की मस्ती का आनंद ही निराला है। वैसे इंसान मिट्टी से कभी नहीं कट पाता, कटती है तो केवल उसकी सोच।

जिस मिट्टी में खेल-कूद कर लोग बड़े हुए हैं, वह मिट्टी से दूर जरूर भागते हैं पर उससे पूरी तरह कट नहीं पाते। कट पाते होते अगर तो बिच पर जाने का सिलसिला न शुरू होता। लोगों ने मिट्टी का भी स्टेटस बना लिया मिट्टी में खेलते बच्चे को देखकर लोग यह मान लेते कि वह गांव का है। वहीं समुद्र के किनारे जिसे बिच नाम दिया गया है वहां बालू में लेटे लोगों को देखकर कहा जाता है कि बिच का आनंद ले रहे हैं। फर्क सिर्फ इतना है बचपना मिट्टी में लिपटता है और जवानी बालू में।

इसे भी पढ़ें: बंदर ने Metro में यात्री के साथ बैठकर लिए मजे

फिलहाल सोशल मीडिया पर बच्चों का गिल्ली मिट्टी में खेलने का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर हर उस शख्स को अपना बचपन याद आ जाएगा, जिन्होंने मिट्टी में खेला होगा। भागदौड़ भरी जिंदगी में इस वीडियो को देखकर एक बार फिर बचपना में लौटने का मन करने लगता है। इस वीडियो को आईपीएस ऑफिसर रुपिन शर्मा (IPS Offcer Rupin Sharma) ने अपने ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया है। उन्होंने इसका जो कैप्शन दिया है उसके मुताबिक, यह वीडियो नागालैंड का है। इस वीडियो में कुछ बच्चे बेफिक्री के साथ खेलते हुए नजर आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Viral Video: साड़ी में हरियाणवी गाने पर धांसू डांस

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें