Viral: इस लड़की के हैं 2 प्राइवेट पार्ट, जानें कैसे मैनेज कर रही है जिंदगी

0
1055
Paige DiAngelo

Viral: कुदरत का करिश्मा भी निराला है और इसी के चलते सारा विाान एक जगह आकर ठहर जाता है। ऐसे कई अद्भुत मामले हमारे सामने पसरे पड़े हैं, जिन्हें जानकर हमें हैरानी तो जरूर होती है, पर वह सच होता है। शरीर के कुछ पार्ट ऐसे हैं जिनके बिना जिंदगी की कल्पना नहीं की जा सकती, लेकिन एक सच यह भी है कि कई लोग बिना उस पार्टी के जन्मे हैं और अपनी जिंदगी जी रहे हैं। ऐसा ही अनोखा मामला अमेरिका के पेनसिल्वेनिया के फिलाडेल्फिया की रहने वाली 20 वर्षीय पैग डीएंजेलो (Paige DeAngelo) में देखने को मिला है। इस लड़की के दो प्राइवेट पार्ट यानी दो प्रजनन प्रणाली (Double Reproductive System) हैं। मेडिकल के शब्दों में इसे यूट्रेस डिडेलफिस (Uterus Didelphys) कहते हैं मतलब किसी भी महिला के शरीर में दो योनियां, दो गर्भाशय और दो गर्भाशय ग्रीवा हो।

दो बार होती है माहवारी

एक रिपोर्ट के मुताबिक दो प्रजनन प्रणाली के चलते पैग डीएंजेलो (Paige DeAngelo) को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। डीएंजेलो को दो माहवारी (Periods) की दिक्कत से जूझना पड़ रहा है। इसके चलते आग वह अगर गर्भवती होती है तो भी उसका अन्य लक्षण नहीं दिखेंगे। ऐसे में उसे गर्भवती होने का भी जल्द पता नहीं चल सकेगा।

paige-deangelo

रिपोर्ट के मुताबिक पैग डीएंजेलो (Paige DeAngelo) एक साथ एक ही समय में अपने दोनों गर्भाशय में गर्भ धारण कर सकती हैं, क्योंकि उनकी दोनों प्रजनन प्रणालियां सही से काम कर रही हैं। जानकारी के मुताबिक पैग डीएंजेलो (Paige DeAngelo) को 18 वर्ष की उम्र तक इस दुर्लभ शारीरिक स्थिति के बारे में जानकारी नहीं थी। दो साल पहले जब वह अनियमित महवारी (Periods) को लेकर स्त्री रोग विशेषज्ञ (Gynecologist) से संपर्क किया, तब इस बात का पता चल सका। ऐसे में डीएंजेलो को कभी-कभी 15 दिनों में ही महवारी हो जाती है।

paige-deangelo

पैग डीएंजेलो (Paige DeAngelo) कहा कहना है कि इस बारे में मैं जब भी लोगों को अपनी स्थिति के बारे में बताती हूं तो वह चौंक जाते हैं। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को लगता है कि दोनों योनी (Two Vaginas) मेरे शरीर के बाहरी हिस्से में दिखाई देते हैं। ऐसे में उन्हें समझाना पड़ता है कि ऐसा नहीं। उन्होंने कहा, अगर ऐसा होता तो इसका पता पहले चल जाता। डीएंजेलो ने कहा कि एमआरआई करने के बाद इसका पता चल सका है।

paige-deangelo

पैग डीएंजेलो (Paige DeAngelo) ने कहा कि मेरी सेक्स लाइफ को लेकर भी अक्सर लोग सवाल उठाते हैं मुझे उन्हें विश्वास दिलाना पड़ता है कि इसकी वजह से मेरी सेक्स लाइफ में किसी तरह की दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं फेसबुक और टिकटॉक के जरिए इस तरह की शारीरिक स्थिति से जूझ रही लड़कियों के संपर्क में हूं। इसमें अधिकतर महिलाओं को गर्भपात का सामना करना पड़ रहा है।

इसे भी पढ़ें: Khushi Kapoor ने लाल ड्रेस में लगाई आग

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें