भारतीय उच्चायोग के भीतर दिखा ड्रोन, भारत ने पाकिस्तान से जताया कड़ा विरोध

0
464
Drones

नई दिल्ली: आतंकी इस समय ड्रोन हमले से भारत को अस्थिर करने फिराक में लगे हुए हैं। जम्मू वायुसेना स्टेशन के करीब हुए दो ड्रोन हमलों के बाद से इस क्षेत्र में ड्रोन का दिखना निरंतर जारी है। वहीं खबर है कि पाकिस्तान के इस्लामाबाद में स्थित भारतीय उच्चायोग के अंदर भी ड्रोन देखा गया है। इस घटना पर भारत ने पाकिस्तान के समक्ष कड़ा विरोध दर्ज कराया है। यह घटना 26 जून की बताई जा रही है। भारत ने इस मामले पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कड़ा विरोध जताया है।

वहीं वायुसेना स्टेशन के करीब हुए ड्रोन हमले के बाद से क्षेत्र में लगातार ड्रोन देखे जा रहे हैं। भारतीय सुरक्षा बल अलर्ट पर हैं और ड्रोन के दिखते ही उस पर जबावी कार्रवाई करते हुए गोलियां वर्षा रहे हैं। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को भी जम्मू-कश्मीर के अर्निया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन देखें गए हैं। बीएसएफ की तरफ से तुरंत फायरिंग शुरू कर दी गई, जिससे ये गायब हो गए। क्षेत्र में ड्रोन की अभी भी जारी है।

इसे भी पढ़ें: जमीन कब्जाने में दबंगों का साथ दे रही पुलिस

लगातार देखें जा रहे ड्रोन

बता दें कि जम्मू कश्मीर से 5 अगस्त, 2019 में अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया गया था। केंद्र सरकार ने इस विशेष राज्य के दो केंद्र शासित राज्यों में विभाजित कर दिया था। इसके बाद से आतंकियों की गतिविधियों पर यहां काफी हद तक रोक लग गई है। सुरखा बलों की कड़ी चौकसी के चलते आतंकी अब ड्रोन का सहारा ले रहे हैं। इस संदर्भ में केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से प्रस्तुत किए गए आंकड़ों से हैरान करने वाले खुलासे हुए हैं। सरकार के साथ साझा किए गए आंकड़ों में बताया गया है कि 5 अगस्त, 2019 के बाद से राज्य में 300 से ज्यादा ड्रोन देखे गए हैं।

इसे भी पढ़ें: मुनव्वर राना की बेटी ने प्रशासन पर लगाया बड़ा आरोप

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें