Video: महिला के इस हुनर को देखकर रह जाएंगे हैरान, Social Media पर जमकर हो रही तारीफ

0
335
woman talent

नई दिल्ली। भारतीयों के हुनरमंद का कोई सानी नहीं है। तभी तो जहां हुनर और जुगाड़ की बात आती है भारतीय का नाम सबसे पहले आता है। हुनर वैसे हर किसी में होता है, किसी का दिख जाता है तो किसी का निखर जाता है। निखरने का मतलब है कि जिनकी कला पर्दे पर दिख जाती है वे बड़े कलाकार हो जाते हैं, जबकि उनसे अच्छे कलाकार और प्रतिभावान संशाधन के अभाव में गुमनामी में जीवन गुजार देते हैं। इसी तरह है कुछ निशानची निशाना लगाकर विदेशों में भारत का नाम रौशन कर रहे हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर एक महिला का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसकी प्रतिभा देखते ही बनती है।

हुनर और निशाने का हर को कोयल

महिला का यह वीडियो आज के दौर के लिए भले ही अजीब लग रहा है, लेकिन एक पी​ढ़ी को छोड़ दिया जाए तो बाकी की पीढ़ियां इसी के साथ पली बढ़ी हैं। इस वीडियो को आईपीएस आफिसर दीपांशु काबरा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। इसमें एक महिला दीवाल पर गोबर के उपले पाथती हुई दिख रही है। इस वीडियो की खास बात यह है कि महिला नीचे से दीवाल पर गोबर को फेंक रही है और दीवाल पर एक के बाद एक क्रम ओपले बनते जा रहे हैं। महिला का निशान और हुनर देखते ही बन रहा है।

इसे भी पढ़ें: डांसिंग क्वीन नोरा फतेही ने बिकिनी में ढाया कहर, वीडियो हुआ वायरल

गांवों में आज भी बसती हैं ऐसी प्रतिभाएं

खेल में निशाना लगाने वालों का हर कोई तारीफ करता है, लेकिन कई लोग गांवों में ऐसे निशाने को देखते हुए बड़े हो गए, मगर उन्हें ऐसी गरीब महिलाओं की प्रतिभा का अंदाजा ही नहीं लगा। आईपीएस दीपांशु काबरा ने चाहे जिस मकसद से इस वीडियो को शेयर किया हो मगर इससे उन्होंने गांव में छिपी प्रतिभा का एक पहचान दिलाई है। केंद्र सरकार गरीबों को उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलिंडर मुहैया कराकर धुंआ मुक्त गांव के नाम पर भले ही अपनी पीठ थपथ्पा रही हो। लेकिन सच यह है कि सुदूर ग्रामीण अंचलों में आज भी ऐसे संघर्ष को गरीब परिवार की महिलाएं अभिशप्त हैं।

इसे भी पढ़ें: ममता को एक और झटका, टीएमसी के पूर्व सांसद ने थामा बीजेपी का दामन

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here