मतगणना में हेराफेरी के आरोप में गुस्साई भीड़ ने फूंकी पुलिस चौकी

0
218
angry mob burnt police post

लखनऊ। चुनाव बाद बवाल का होना एक परंपरा बन गई है। प्रदेश में पंचायत चुनाव के परिणाम आते ही हिंसा का माहौल बनता जा रहा है। चुनावी रंजिश के चलते हिंसक घटनाओं की बाढ़ सी आ गई है। वहीं प्रदेश के कई जिलों से मतगणना के दौरान धांधली की भी खबर आ रही है। ऐसे ही धांधली के आरोप में गोरखपुर के ब्रह्मपुर से बड़ी घटना सामने आ रही है। यहां ग्रामीणों ने जीत का प्रमाण पत्र देने के आरोप में सड़क जाम कर उग्र प्रदर्शन किया और कोई सार्थक पहल होता न देश प्रदर्शनकारियों की उग्र भीड़ ने झंगहा थानाक्षेत्र की नई बाजार पुलिस चौकी पर हमला बोलकर आग के हवाले कर दिया है।

burnt police post

ग्रामीणों का आरोप है कि ब्रह्मपुर ब्लॉक के जिला पंचायत के वार्ड नंबर 60 व 61 में जिला पंचायत सदस्य का प्रमाण पत्र देने में धांधली की गई है। इसी के विरोध में सैकड़ों की तादात में ग्रामीणों ने ब्लॉक मुख्यालय और सड़क पर जाम लगा दिया। प्रदर्शनकारी ग्रामीणों का कहना था कि मतगणना में धांधली करके दो वार्ड के प्रत्याशियों को हरा दिया गया है।
ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन ने हेराफेरी करके जीत का प्रमाण पत्र जीते हुए प्रत्याशी की जगह हारे हुए को दे दिया। प्रदर्शनकारी डीएम को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि वास्तव में जीते हुए प्रत्याशी को जीत का प्रमाण पत्र दिया जाए, साथ ही धांधली करने वालों के ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाए।

इसे भी पढ़ें: आखिर ऐसा क्या हुआ कि थाने में फूट—फूटकर रोने लगी महिला दरोगा, देखें वीडियो

सड़क जाम करने की सूचना पर चौरीचौरा के एसडीएम पवन कुमार, सीओ कुलदीप तिवारी, प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार अवस्थी, झंगहा थानेदार संजय कुमार मिश्रा, बरही, गोबडौर व नई बाजार की चौकी पुलिस मौके पर पहुंचे। अफसरों ने आक्रोशित भीड़ को समझाने की कोशिश की लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर डटे रहे। ग्रामीणों का आरोप था कि जिला पंचायत के वार्ड नंबर 60 से रविप्रताप निषाद और 61 से कोदई निषाद जीते हुए थे। लेकिन धांधली कर जीते प्रत्याशियों को जीत का प्रमाण पत्र देने की जगह गोपाल यादव और रमेश को दे दिया गया।

वहीं कोई हल न निकलने के ग्रामीणों की भीड़ वहां से नई बाजार चौराहे पर पहुंच गई। यहां पर ग्रामीणों ने चौराहे से लेकर नई बाजार पुलिस चौकी तक जाम लगा दिया। थोड़ी देर बाद भीड़ इतनी उग्र हो गई कि लोग नई बाजार पुलिस चौकी में घुसकर वहां आग लगा दी। इस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मी किसी तरह से भाग कर अपनी जान बचाई। फिलहाल मामले की जानकारी होते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई है। कुछ लोगों को हिरासत में ीाी लिए जाने की बात सामने आ रही है।

इसे भी पढ़ें: यूपी में तीन दिन और बढ़ा लॉकडाउन, अब 10 मई सुबह 7 बजे तक जारी रहेंगी पाबंदियां

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें