विदेशी ई-काॅमर्स कंपनियां कर रही नियमों का उल्लंघन: संजय गुप्ता

0
467
uttar pradesh adarsh vyapar mandal
लखनऊ। उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल (Uttar Pradesh Adarsh ​​Vyapar Mandal) के 10 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर उनसे विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों के आर्थिक आतंकवाद से भारत के परंपरागत व्यापारियों को बचाने की मांग की। प्रतिनिधि मंडल ने प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन भी रक्षा मंत्री को सौंपा।
यह भी पढ़े- District Panchayat President Election 2021: बीजेपी का बजा डंका, 75 में से 65 सीटों पर खिला कमल
व्यापारियों के सामने अपने व्यापार को बचाए रखने की समस्या
व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि अमेजॉन, फ्लिपकार्ट एवं अन्य विदेशी कंपनियां निरंतर अनैतिक व्यापारिक व्यवहारो को जारी रखते हुए एफडीआई नीति और अन्य लागू नियमों का उल्लंघन कर रहीं हैं। ये विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियां घरेलू बाजार पर कब्जा कर रही हैं जिसके चलते देश के रिटेल सेक्टर के व्यापारियों के सामने अपने व्यापार को बचाए रखने की समस्या आ रही है। प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन में संगठन द्वारा प्रेस नोट नंबर 2 के स्थान पर केंद्र सरकार से एक नया प्रेस नोट जारी करते हुए विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों पर लगाम लगाने की मांग की गई। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने व्यापारियों को पूरे सहयोग का आश्वासन दिया एवं व्यापारियों के हितों की रक्षा का आश्वासन दिया।
यह भी पढ़े- ओवैसी के चैलेंज को सीएम योगी ने किया स्वीकार
व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने लखनऊ के भोपाल हाउस, लालबाग मार्केट के व्यापारियों की नगर निगम द्वारा माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद किराया जमा ना किए जाने की समस्या को भी उनके सामने रखा तथा उनसे हस्तक्षेप करने की मांग की। व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने बताया कि नगर निगम भोपाल हाउस, लालबाग के व्यापारियों का किराया नहीं जमा कर रहा है जिससे व्यापारियों को मानसिक तकलीफ हो रही है जबकि इस विषय में उच्च न्यायालय का आदेश भी है। सांसद ने भोपाल हाउस के व्यापारियों की समस्या के समाधान के लिए संबंधित को निर्देश दिए। प्रतिनिधिमंडल में व्यापारी नेता नीरज गुप्ता ,भोपाल हाउस लालबाग के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ,सचिव संचित संचित गर्ग, वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरजीत सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल गुप्ता, संजय जैन, शिवांश जलान, कुलदीप सिंह ,परमानंद गुप्ता शामिल थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें