मां ने जेठ पर लगाया बेटों को जलाकर मारने का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

0
96
Two innocent people scorched in the fire

प्रतापगढ़: यूपी के प्रतापगढ़ जिले में संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र में दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। जहां घर में सो रहे दो सगे मासूम भाइयों की आग में संदिग्ध परिस्थिति में जलकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

घटना शुक्रवार की सुबह की है जब दोनों मासूम कमरे में सो रहे थे और मां बाहर से दरवाजा बंद कर शौच के लिए गई थी। मां जब वापस लौटी तो घर में लगी आग को देखकर शोर मचाया। लोगों ने किसी तरह आग बुझाई। आग कैसे लगी अभी ये पता नहीं चल पाया है। जानकारी के अनुसार घटना संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के भुलना का पुरवा भद्विव गांव की है।गुरुवार की रात नीलम अपने दोनों बच्चों 8 वर्षीय इशांत और 6 वर्षीय कृष्णा के साथ खाना खाकर सो गई। दोनों बच्चे मां नीलम के साथ एक ही कमरे में सो रहे थे।

शुक्रवार तड़के लगभग 4 बजे नीलम बाहर से दरवाजा बंद कर दोनों बेटो को सोते हुए छोड़कर शौच के लिए बाहर चली गई। नीलम जब वापस लौट कर आई तो देखा दोनों बेटे आग का गोला बने हुए थे। यह देखकर उसने शोर मचाते हुए आग में जल रहे बेटों को बचाने में जुट गई, लेकिन तब तक दोनों बच्चे काफी झुलस चुके थे और दोनों की मौत हो चुकी थी। नीलम के पति दिलीप कुमार की बीमारी की वजह से दो साल पहले मौत हो चुकी है।नीलम मेहनत मजदूरी कर किसी तरीके से दोनों बच्चों का भरण पोषण कर रही थी।

इसे भी पढ़ें: पुलिस पर लगाया अवैध वसूली का आरोप

नीलम ने जेठ पर लगाया हत्या का आरोप

नीलम ने अपने जेठ पर आरोप लगाया है कि उसी ने दोनों बच्चों को जिंदा जला दिया। नीलम का कहना है कि संपत्ति के चक्कर में जेठ ने दोनों बच्चों को जिंदा जलाकर मार दिया है। नीलम ने थाने में अपने जेठ के खिलाफ नामजद तहरीर दी है।

अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी रोहित मिश्रा ने बताया

एडिशनल एसपी पश्चिमी ने बताया कि आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच कर आग कैसे लगी इसकी अभी जांच पड़ताल का रही है और अन्य पक्षों पर भी जांच जारी है।दोनों मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। एडिशनल पश्चिमी ने कहा कि मृतक की मां ने अपने जेठ पर हत्या का आरोप लगाया है और उसके खिलाफ नामजद तहरीर दी है, जिसके आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है और पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: चोरी की बाइकों के साथ दो गिरफ्तार

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें