नई दिल्ली: सार्क देशों के पत्रकार संगठन ‘सार्क जर्नलिस्ट फोरम’ (एसजेएफ) के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को भारतीय जन संचार संस्थान का दौरा किया। आईआईएमसी के महानिदेशक प्रो. (डॉ.) संजय द्विवेदी ने प्रतिनिधियों का स्मृति चिन्ह और संस्थान की प्रकाशन सामग्री देकर अभिनंदन किया। इस अवसर पर एसजेएफ के अध्यक्ष राजू लामा, आईआईएमसी के डीन (छात्र कल्याण) प्रो. प्रमोद कुमार, डॉ. मीता उज्जआन, डॉ. पवन कौंडल एवं अंकुर विजयवर्गीय भी उपस्थित रहे।

SAARC Journalist Forum

आईआईएमसी के महानिदेशक ने प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए कहा कि भारत और नेपाल सभ्यता, संस्कृति और आपसी आदान-प्रदान के माध्यम से प्राचीन काल से जुड़े हुए हैं। भारत और नेपाल के बीच मित्रता बढ़ाने में पत्रकारों की अहम भूमिका है। नेपाल को भारत के सुख-दुख का साथी बताते हुए उन्होंने कहा कि भारत और नेपाल की दोस्ती दुनिया के लिए मिसाल है।

SAARC Journalist Forum

इस अवसर पर एसजेएफ के अध्यक्ष राजू लामा ने कहा कि आईआईएमसी में आकर वे बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। जनसंचार शिक्षण एवं प्रशिक्षण के क्षेत्र में भारतीय जन संचार संस्थान द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि अपनी इस यात्रा के माध्यम से उन्हें मीडिया शिक्षण के क्षेत्र में हो रहे नवाचारों की जानकारी मिली है। अपनी यात्रा के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने आईआईएमसी के पुस्तकालय और संस्थान द्वारा संचालित सामुदायिक रेडियो ‘अपना रेडियो 96.9 एफएम’ का भी दौरा किया।

इसे भी पढ़ें: संघ परिवार के मुखिया बैरिस्टर नरेन्द्रजीत सिंह

ये पत्रकार थे शामिल

सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में मोहम्मद आरिफ अंसारी, युवराज शर्मा, दशरथ घिमिरे, शिवा रेगमी, रूद्र प्रसाद सुबेदी एवं करण ताम्रकार शामिल थे।

इसे भी पढ़ें: गीताप्रेस के शताब्दी वर्ष समारोह के समापन पर मुख्य अतिथि होंगे पीएम मोदी

Spread the news