पटना: सरकारी नौकरी की चाहत हर किसी को होती है, क्योंकि इसमें नौकरी सुरक्षित होने के साथ ही अतिरिक्त कमाई करने रास्ते भी होते हैं। हालांकि अतिरिक्त कमाई का जरिया अपराध है, लेकिन कड़वा सच यह भी है कि शायद की कोई सरकारी कर्मचारी व अधिकारी हो, जो अतिरिक्त कमाई न करता हो। ऐसा ही सरकारी कर्मचारी की कमाई का मामला बिहार से सामने आया है, जहां स्पेशल विजिलेंस यूनीट (Special Vigilance Unit) की टीम को समस्तीपुर सब रजिस्ट्रार मनी रंजन (Samastipur Sub Registrar Mani Ranjan) के ठिकानों से अकूत संपत्ति बरामद हुई है।

स्पेशल विजिलेंस यूनीट (Special Vigilance Unit) की टीम ने शुक्रवार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में बिहार के समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार मनी रंजन (Samastipur Sub Registrar Mani Ranjan) के ठिकानों पर छापमारी की। इस छापेमारी में सब रजिस्ट्रार मनी रंजन (Samastipur Sub Registrar) के ठिकानों से स्पेशल विजिलेंस यूनीट (Special Vigilance Unit) को बड़ी मात्रा में नोटो की जो खेप मिली है, उसे देखकर अधिकारी भी दंग रह गए।

Samastipur Sub Registrar Mani Ranjan

आरोप है कि समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार मनी रंजन (Samastipur Sub Registrar Mani Ranjan) ने सरकारी पद पर रहते हुए अवैध तरीके से कमाई करते हुए आय से अधिक करीब 1.62 करोड़ रुपए की संपत्ति जुटाई थी, जिसे अब स्पेशल विजिलेंस यूनिट के अधिकारियों ने जब्त कर लिया है। जानकारी के अनुसार स्पेशल विजिलेंस यूनिट के अधिकारियों ने सब रजिस्ट्रार मनी रंजन के एक साथ तीन ठिकानों पटना, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर में छापेमारी की। बता दें कि प्राथमिक जांच में सब रजिस्ट्रार मनी रंजन के खिलाफ अवैध कमाई के आरोपों कां सही पाया गया और इसी के तहत आज छापेमारी की कार्रवाई की गई।

इसे भी पढ़ें: नौकरी दिलाने के बहाने किया घिनौना काम

स्पेशल विजिलेंस यूनिट (Special Vigilance Unit) ने पटना में समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार मनी रंजन के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 13 (बी), आर/डब्ल्यू धारा 12 और आईपीसी की धारा 120बी के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इसके बाद यूनिट ने विशेष कोर्ट से सब रजिस्ट्रार के खिलाफ कार्रवाई की अनुमति मांगी थी। अनुमति मिलने के बाद शुक्रवार को सब रजिस्ट्रार के एक साथ तीन ठिकानों पर छापेमारी की गई। सूत्रों की मानें तो सब रजिस्ट्रार मनी रंजन (Samastipur Sub Registrar Mani Ranjan) के ठिकानों से स्पेशल विजिलेंस यूनिट को 500 और 2000 के नोटों की गड्डियां मिली हैं।

इसे भी पढ़ें: 45 मिनट की मुलाकात में खत्म हुई 4 साल की दूरी

Spread the news