RSS का बड़ा फैसला, दत्‍तात्रेय होसबोले बने संघ के नए सरकार्यवाह

0
580
Dattatreya Hosbole

बेंगलुरु। पांच राज्य में चल रहे चुनाव के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने बड़ा फैसला लिया है। संघ की निर्णय लेने वाली सर्वोच्च इकाई अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में दत्‍तात्रेय होसबोले को राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ का सरकार्यवाह चुन लिया गया है। बता दें कि दत्‍तात्रेय होसबोले, भैय्याजी जोशी की जगह सरकार्यवाहक चुने गए हैं। जबकि 73 वर्षीय भैय्याजी जोशी तीन-तीन वर्षों के लिए चार बार संघ सरकार्यवाह रहे। वहीं दत्तात्रेय होसबोले वर्ष 2009 से संघ के सह सरकार्यवाह थे।

ज्ञात हो कि होसबोले का चुनाव अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा (एबीपीएस) की दो दिवसीय वार्षिक बैठक में हुआ जो संघ की सर्वोच्च नीति निर्णायक इकाई है। यह बैठक बेंगलुरु में शुक्रवार से चल रही थी। होसबोले को सरकार्यवाह चुने जाने की जानकारी आरएसएस ने ट्वीट कर दिया है। आरएसएस ने अपने ट्वीट में बताया कि ‘बेंगलुरु: आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा (एबीपीएस) ने दत्तात्रेय होसबोले को सरकार्यवाह चुन लिया है। वह वर्ष 2009 से ही आरएसएस के सह-सरकार्यवाह थे।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी कर बोले राहुल, अजमल की जगह असम पर हमला कर रही बीजेपी

इस बारे में आरएएसस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख अरुण कुमार ने बताया कि भैय्याजी जोशी ने इच्‍छा जाहिर की थी कि वह 12 वर्षों से इस दायित्‍व को संभाल रहे हैं। अब इस जिम्‍मेदारी को किसी और को दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि दत्‍तात्रेय होसबोले को तीन वर्षों के लिए सर्वसम्‍मति सरकार्यवाह से चुना गया है। अब वह संघ में दूसरे नंबर के ओहदे पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि भैय्याजी जोशी ने उम्र का हवाला देकर इस दायित्व से मुक्त करने की इच्छा जाहिर की थी। हालांकि उनका स्वस्थ्य एकदम ठीक है।

इसे भी पढ़ें: शुक्रवार संवाद में बोले जल शक्ति मंत्री, ‘जल आंदोलन’ को ‘जन आंदोलन’ बनाने की जरूरत

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें