कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी कर बोले राहुल, अजमल की जगह असम पर हमला कर रही बीजेपी

0
287
Rahul Gandhi

गुवाहाटी। असम चुनाव को लेकर कांग्रेस सक्रिय हो गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुवाहाटी के पार्टी कार्यालय में आज असम के लिए पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र जारी किया ​है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमारे घोषणा पत्र में पांच गारंटी है। इस घाषणा पत्र को कांग्रेस ने नहीं असम की जनता ने बनाया है। राहुल गांधी ने कहा कि इसके कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने आम जनता और किसानों-मजदूरों से बात की। कांग्रेस का यह घोषणा पत्र पांच गारंटी लेता है।

पीएम मोदी पर बोला हमला

इस दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कहते है एक हिंदुस्तान होना चाहिए, जबकि हम कहते हैं कि हिंदुस्तान की सभी विचारधाराओं का सम्मान होना चाहिए। इसी के साथ उन्होंने कहा कि आरएसएस और बीजेपी इस देश की विविध संकृतियों पर हमला कर रही है। हमारी भाषाओं, इतिहास, सोचने के तरीके पर हमला कर उसे बदलने की कोशिश की जा रही है। इसलिए इस घोषणा पत्र इसकी गारंटी दी गई है कि हम असम राज्य के विचार की रक्षा करेंगे।

इसे भी पढ़ें: इस राज्य के तीन शहरों में लगेगा एक दिन का लॉकडाउन, नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार

इसी क्रम में उन्होंने कहा कि बीजेपी यहां अजमल पर नहीं, असम पर हमला कर रही है। राहुल ने कहा कि अपने घोषणा पत्र में कांग्रेस ने 5 गारंटी का हथियार दिया है। पार्टी का यह घोषणा पत्र असम की जनता की आवाज़ है, ये असम की जनता की रक्षा के लिए बनाया गया है। बता दे कि देश के पांच राज्यों में विधानसभा चनावों का ऐलान किया जा चुका सभी राज्यों में चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। लेकिन चुनाव प्रचार में कांग्रेस अभी तक गायब नजर आ रही थी। इसकी वजह भी है। क्योंकि चुनावी सर्वे में कांग्रेस कहीं भी नहीं है। असम में भाजपा को मजबूत बताया जा रहा है, शायद यही वजह कि कांग्रेस की नजर में अब असम है।

इसे भी पढ़ें: रोमांचक मुकाबले में भारत की जीत, सीरीज में की 2-2 की बराबरी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here