इस राज्य के तीन शहरों में लगेगा एक दिन का लॉकडाउन, नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार

0
321
Lockdown

भोपाल। देखते ही देखते कोरोना ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ लिया है। महाराष्ट्र में स्थिति काफी भयावह होती नजर आ रही है। वहीं मध्य प्रदेश सहित अन्य कई राज्यों में कोरोना से संक्रमण के मामलों में तेजी आई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने जहां कुछ दिशा निर्देश जारी किए हैं वहीं मुध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के कुछ शहरों में एक दिन का लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। शिवराज सिंह की अध्यक्षता में आज हुई बैठक में 21 मार्च (रविवार) को इंदौर, भोपाल और जबलपुर में एक दिन का लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है।

संक्रमण के मामले तोड़ रहे रिकॉर्ड

नए आदेश के मुताबिक, इंदौर, भोपाल और जबलपुर में 21 मार्च से स्कूल और कॉलेज भी बंद कर दिया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इंदौर, भोपाल और जबलपुर में कल यानी शनिवार की रात 10 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक इन तीनों शहरों में लॉकडाउन रहेगा। लॉकडाउन का जरूरी सेवाओं और उद्योगों पर कोई असर नहीं होगा। जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में इंदौर में आज कोविड 19 के 309, भापाल में 272 और जबलपुर में 97 नए मामले आए हैं।

इसे भी पढ़ें: चांद होटल में आटे में थूक कर रोटी बनाते थे इब्राहिम और अनवर, वीडियो वायरल

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों को सुझाव देते हुए कहा कि जो लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं व अपने साथ साथ अपने अपनों और समाज के लोगों को भी खतरे में डाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकारी स्तर पर सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। लेकिन बिना सबके सहयोग के संक्रमण को रोकना मुश्किल होगा। लोगों से अनुरोध करते हुए उन्होंने कहा कि सभी लोग मास्क जरूर लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और भीड़ भाड़ वाली जगहों पर न जाएं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना पर यूपी में अलर्ट, सीएम योगी ने जारी किए निर्देश

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें