पीएम मोदी ने खास पगड़ी पहन कर किया आकर्षित, जानिए इसकी खासियत

0
146
Republic Day

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय परंपरा का निर्वाहन कर हर मौके का खास बना देते हैं। यही वजह है कि हर माहौल को वह अपनी तरफ आकर्षित कर लेते हैं। पूरे देश में आज 72वे गणतंत्र दिवस की धूम है। वहीं इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले नेशनल वॉर मेमोरियल जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। गणतंत्र दिवस के इस पावन मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक खास किस्म की पगड़ी पहने हुए हैं। पीएम मोदी की इस पगड़ी की खासियत को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई है। आइए जानते हैं उनकी इस पगड़ी की खासियत के बारे में।

Republic Day

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री को गुजरात में जामनगर के शाही परिवार ने यह पगड़ी उपहार के रूप भेंट की थी। गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफा बांधने की अपनी परंपरा को अपनाते हुए इस बार खास पगड़ी पहनकर आए। 26 जनवरी के इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुर्ता पायजामा, जैकेट पहने और कंधे पर शॉल रखे हुए नज़र आए।

बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खासियत रही है कि वह हर वर्ष गणतंत्र दिवस पर कुछ अलग तरह की पगड़ी पहनते आए हैं। गत वर्ष उन्होंने गणतंत्र दिवस के मौके पर ‘बंधनी’ पहनी हुई थी। वर्ष 2015 से लेकर अब तक हर गणतंत्र दिवस पर प्रधानमंत्री ने अलग तरह के परिधान को पहनकर अपनी अलग छाप छोड़ी है। इसी क्रम में आज 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने देश के लिए बलिदान होने वाले शहीदों को नमन किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें