Rampur: बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र मामले में सजायाफ्ता समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। शुक्रवार दिल्ली से 50 गाड़ियों में पहुंचे आयकर विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों ने आजम खान के क़रीबी ठकेदारों के यहां छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। जानकारी के मुताबिक आजम के करीबी सपा नेता फरहत खान और शावेज खान के यहां इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है।

बताया जा रहा है कि दोनों ठेकेदार फरहत खान और शावेज़ खान को सपा सरकार में जौहर यूनिवर्सिटी का ठेका दिया गया था। इसी मामले में पिछले दिनों आजम खान के घर और ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी। अब आजम खान के करीबियों पर आयकर विभाग की छापेमारी की करवाई चल रही है। आयकर विभाग की टीम के साथ ही स्थानीय पुलिस कानून-व्यवस्था को संभालने में जुटी है।

इसे भी पढ़ें: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के नाम SDM ने जारी किया समन, मचा हड़कंप

गौरतलब है कि वर्ष 2019 फर्जी जन्म प्रमाणपत्र मामले में बुधवार को रामपुर एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट शोभित बंसल की अदालत ने आजम खान, उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) को दोषी करार देते हुए अधिकतम सात साल की सजा सुनाई है। कोर्ट के फैसले के बाद पूर्व जिला शासकीय अधिवक्ता (डीजीसी) अरुण प्रकाश सक्सेना ने बताया कि तीनों को न्यायिक हिरासत लेकर अदालत से ही जेल भेज देने की प्रक्रिया शुरू हो गई। बता दें कि एक समय था जब सपा सरकार में आजम खान की तूती बोलती थी। सपा सरकार में कोई बड़ा फैसला आजम खान की सहमति पर नहीं लिया जाता था। आजम खान के बेअंदाजी का आलम यह था कि वह मंच से आईएएस अधिकारी से जूता साफ कराने की बात कहते थे। अधिकारियों के साथ बदतमीजी भी जग जाहिर है। खैर सरकार बदली तो आजम खान के हालात भी बदल गए। आजम खान एक के बाद एक मामले में फंसते जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: मधु व कैटभ की उत्तपत्ति एवं वध कैसे हुआ

Spread the news