कांग्रेस के हाथ से निकला एक और राज्य, बहुत साबित करने में विफल सीएम नारायणसामी ने दिया इस्तीफा

0
269
Narayanasamy government

नई दिल्ली। देश के बाकी राज्यों में अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही कांग्रेस को आज एक बार फिर तगड़ा झटका लगा है। पुडुचेरी विधानसभा में बहुमत साबित करने में असफल होने की वजह से नारायणसामी सरकार गिर गई है। कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन के दो और विधायकों के इस्तीफा देने की वजह से नारायणसामी की सरकार अल्पमत में आ गई थी। आज विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव पर मतदान से पहले ही मुख्यमंत्री वी नारायणसामी और सत्तारूढ़ पार्टी के अन्य विधायकों ने सदन से बहिर्गमन कर दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री नारायणसामी राजनिवास पहुंचे और उप राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा दिया।

उप राज्यपाल तमिलिसाई से मुलाकात के बाद नारायणसामी ने पत्रकारों से कहा, मैंने और मंत्रियों ने, कांग्रेस तथा द्रमुक विधायकों एवं निर्दलीय विधायकों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है और अब इन्हें स्वीकार किया जाना चाहिए। अब उनका अगला कदम क्या होगा इस सवाल के जवाब पर अभी उन्होंने कुछ कहने से इनकार कर दिया। बता दें कि नारायणसामी की सरकार को द्रमुक और निर्दलीय विधायक भी समर्थन दे रहे थे।

इसे भी पढ़ें: योगी के बजट में दिखी यूपी के विकास की राह, जानें किस सेक्टर के लिए कितना धन हुआ आवंटित

ज्ञात हो कि कांग्रेस के विधायक के. लक्ष्मीनारायणन और द्रमुक के विधायक वेंकटेशन ने एक दिन पहले यानी रविवार को इस्तीफा दे दिया था, जिससे 33 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन के विधायकों की संख्या घटकर 11 पर आ गई, वहीं विपक्षी दलों के 14 विधायक हैं। जबकि पूर्व मंत्री ए. नमसिवायम और मल्लाडी कृष्ण राव सहित कांग्रेस के चार विधायकों ने पहले ही इस्तीफा दिया था। वहीं पार्टी के एक अन्य विधायक को अयोग्य करार दे दिया गया था। इतना ही नहीं नारायणसामी के करीबी रहे ए. जॉन कुमार ने भी इसी हफ्ते अपना इस्तीफा दे दिया था।

इसे भी पढ़ें: ममता ने पेट्रोल-डीज़ल के दाम पर चली सियासी चाल, 1 रुपए सस्ता कर दी बड़ी राहत

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here