ममता ने पेट्रोल-डीज़ल के दाम पर चली सियासी चाल, 1 रुपए सस्ता कर दी बड़ी राहत

0
313
Mamta Banerjee

कोलकाता। पेट्रोल-डीज़ल के दामों में लगातार जारी बढ़ोतरी से केंद्र सरकार के खिलाफ जहां लोगों का आक्रोश भड़क रहा है वहीं पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने यहां के लोगों को बड़ी राहत दी है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा का चुनाव अपना सुरूर पकड़ चुका है। ऐसे में लगी आग की आंच में भाजपा का झुलसना तय माना जा रहा है। हालांकि ममता बनर्जी सरकार ने वक्त की नाजुकता को सझते हुए सही समय पर राज्य की जनता को बड़ी राहत दी है।उन्होंने पेट्रोल और डीज़ल के दामों में कटौती की है। राज्य में आज रात से लोगों को 1 रुपए सस्ता पेट्रोल और डीज़ल मिलेगा। पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने यह एलान किया है।

गौरतलब है कि वित्त मंत्री अमित मित्रा ने पेट्रोल और डीजल के दामों में 1 रुपये टैक्स कम करने का एलान करते हुए कहा कि केंद्र सरकार टैक्स के माध्यम से एक लीटर पेट्रोल पर 32.90 रुपए कमा रही है। वहीं राज्य को मात्र 18.46 रुपए ही मिल पा रहा है। इसी तरह केंद्र डीज़ल पर प्रति लीटर 31.80 रुपए कमा रही है और राज्य को सिर्फ 12.77 रुपए मिल रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर वित्त मंत्री ने जताया अफसोस, दिया यह जवाब

बताते चलें कि पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में ग्राहकों को अभी एक लीटर पेट्रोल के लिए 91.78 रुपए और डीज़ल के लिए 84.56 रुपए चुकाने पड़ रहे हैं। राज्य सरकार के इस फैसले के बाद अब कीमत में एक रुपए की कटौती हो जाएगी। ऐसे में अब यहां की जनता को कुछ राहत तो ज़रूर मिलेगी। गौरतलब है कि देश में लगातार 12 दिनों से बढ़ रहे पेट्रोल के दाम आज स्थिर रहा, जिससे जनता को थोड़ी राहत जरूर मिली है। दिल्ली में आज पेट्रोल प्रति लीटर 90.58 रुपए और डीजल 80.97 प्रति लीटर पर रहा। पेट्रोल और डीजल के दाम में यह बढ़ोतरी 12 दिनों बाद थमी है।

इसे भी पढ़ें: मुंबई में कोरोना ने फिर पसारा पांव, सामने आए 2749 केस, 1305 इमारतें सील

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here