Prayagraj: उमेश पाल अपहरण कांड (Umesh Pal kidnapping case) में आजीवन कारावास की सजा काट रहे समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की मुश्किलें और बढ़ती नजर आ रही है। शनिवार को प्रयागराज पुलिस ने अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के प्रयागराज स्थित आवास पर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस को उसके घर से एक विवादित पोस्टर मिला है, जिसमें लिखा है, “रात कितनी भी काली हो, सवेरे जरूर होता है।” पोस्टर मिलने के बाद पुलिस चौकन्नी हो गई है।

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि पोस्टर एक रजिस्टर से बरामद किया गया है, जिसमें अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के लेन-देन का हिसाब था। बता दें कि इससे पहले 27 फरवरी को अतीक अहमद के यूनिवर्सल अपार्टमेंट स्थित फ्लैट पर पुलिस ने दो लग्जरी कारों को जब्त किया था। अतीक के शूटरों के अपार्टमेंट में छिपे होने की सूचना पुलिस ने छापा मारा था।

इसे भी पढ़ें: अतीक अहमद की बहन की बढ़ेंगी मुश्किले

ज्ञात हो कि 25 जनवरी, 2005 को सुलेमसराय में तत्कालीन विधायक राजू पाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या किए जाने से कुछ दिनों पहले राजू पाल ने विधानसभा चुनाव में अतीक अहमद के भाई को पराजित किया था, इससे अतीक अहमद इतना चिढ़ा की उसकी हत्या करा दी। राजू पाल हत्याकांड में उमेश पाल मुख्य गवाह था। उमेश पाल को गवाही देने से रोकने के लिए अतीक ने देवरिया जेल में रहते हुए उसका अपहरण करा लिया। जेल में अतीक अहमद ने उससे हलफनामा पर दस्तखत करा लिए। जिसमें लिखा था कि घटनास्थल पर वह मौजूद नहीं था और न ही उसने किसी को वहां देखा था। इसके अगले दिन यानी 1 मार्च को अतीक ने अदालत में उमेश पाल के हलफनामा को प्रस्तुत कर अदालत के सामने गवाही भी दिलवा दी थी। उस दौरान शासन प्रशासन में अतीक अतीक अहमद के इशारों पर चल रहा था।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश यादव के साथ दिखा उमेश पाल हत्याकांड का एक और शूटर

Spread the news