Pratapgarh News: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जनपद से पूर्व सांसद हरिवंश सिंह (Harivansh Singh) व उनके विधायक पुत्र रमेश सिंह (Ramesh Singh) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। अधिवक्ता विनय कुमार सिंह (Vinay Kumar Singh) की शिकायत पर पिता-पुत्र समेत चार लोगों के खिलाफ डकैती, धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। वहीं कोर्ट ने अब परिवादी के बयान दर्ज कराने के लिए 30 मार्च की तारीख दी है। बता दें कि मामला जनपद के कोतवाली थाना क्षेत्र के ओलंदगंज मोहल्ले का है।

गौरतलब है कि लाइन बाजार थाना क्षेत्र के हुसैनाबाद निवासी अधिवक्ता विनय कुमार सिंह का आरोप है कि पूर्व सांसद हरिवंश सिंह, उनके बेटे और शाहगंज से विधायक रमेश सिंह समेत चार लोगों ने उनके परिवार के साथ फर्जीवाड़ा किया है। आरोप है कि अधिवक्ता विनय कुमार सिंह के पिता राजेंद्र प्रसाद सिंह ने कुछ प्रॉपर्टी खरीदी थी। 29 मई, 2021 को करीब 7:00 बजे वादी और उसके भाई दयाशंकर अपने ओलंदगंज में अपने कांप्लेक्स में थे, उसी समय हरिवंश सिंह, उनके बेटे रमेश सिंह व दुर्गेश 7-8 अज्ञात लोगों के साथ हथियारबंद होकर जेसीबी लेकर आए और उनके मकान को जबरन गिरा दिया। इसके अलावा मकान का करीब दस लाख का सामान ट्रैक्टर से उठा ले गए।

इसे भी पढ़ें: एक अरब यूजर्स तक पहुंची सदन में योगी की गर्जना

पीड़ित पक्ष ने जब इसकी शिकायत थाने व अन्य अधिकारियों से की तो पता चला कि आरोपियों ने पीड़ित पक्ष के बगल में 2100 वर्ग फीट जमीन खरीदी थी, लेकिन बाद में उन्होंने साजिश करके उनके मकान को भी अपनी जमीन में शामिल कर 3400 वर्ग फीट का बैनामा करा लिया। पीड़ित पक्ष ने थाना लाइन बाजार व पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर इंसाफा की गुहार लगाई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। कहीं से सुनवाई न होने पर उन्होंने थक हारकर कोर्ट का सहारा लिया। कोर्ट ने मामले का संज्ञान लेते हुए इस मामले पर सुनवाई की तारीख 30 मार्च तय कर दी है।

इसे भी पढ़ें: उमेश पाल की हत्या पर भड़के सीएम योगी, अखिलेश के छूटे पसीने

Spread the news