Pratapgarh News: उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा को लेकर लड़कियों को लगातार जागरूक किया जा रहा है। बावजूद इसके प्यार के नशे में चूर लड़कियों को कुछ समझ नहीं आता। उन्हें अपनी गलती का एहसास तब होता है, जब उनकी आबरू लुट चुकी होती है। ऐसी ही घटना उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जनपद से सामने आया है। यहां एआईएमआईएम नेता के बेटे के खिलाफ यौन शोषण, धमकी और ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी सरौली गांव निवासी इसरार के बेटे वासिक के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़िता के मुताबिक, वह वर्ष 2015 में शहर के डिग्री कॉलेज की छात्रा थी। वासिक भी उसी के साथ पढ़ाई करता था। आरोप है कि पढ़ाई के दौरान वासिक ने छात्रा को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। इस बीच छात्रा की नौकरी लग गई और वह दिल्ली चली गई। इसके बाद भी वासिक अलग-अलग नंबरों से पीड़िता से बात करता रहा।

इस दौरान वह वीडियो कॉल से बात करता और उससे शादी करने का दावा भी करता था। वीडियो कॉल पर अश्लील चैट भी होती थी, जिसका उसने स्क्रीनशॉट बनाकर बाद में उसे ब्लैकमेल करने लगा। उससे पैसे की मांग करता था, जिस पर पीड़िता उसके खाते में समय-सपय पर पैसे ट्रांसफर करती थी। पीड़िता का आरोप है कि स्क्रीनशॉट वायरल करने की धमकी देकर आरोपी ने उससे अब तक 2 लाख 50 हजार रुपये वसूल लिए। आरोपी ने शादी का झांसा देकर पीड़िता को वापस प्रतापगढ़ बुला लिया। यहां आने के बाद शादी का झांसा, धमकी और ब्लैकमेलिंग के जरिये उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने लगा। इस दौरान आरोपी ने साईं दाता जंगल और आजाद नगर स्थित आवास पर बुलाकर कई बार उसका शारीरिक शोषण किया।

इसे भी पढ़ें: कागजों पर हुआ इलाज, हकीकत में डकार गए लाखों रुपये

मई, 2024 में वासिक ने दूसरी लड़की से शादी कर ली। शादी की जानकारी होने पर युवती के पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके बाद पीड़िता एसपी ऑफिस की जनसुनवाई में पहुंची। एसपी को शिकायती पत्र देकर पीड़िता ने इंसाफ की गुहार लगाई। पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल के निर्देश पर नगर कोतवाली में तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी विद्यासागर मिश्र के मुताबिक, पीड़िता जनसुनवाई में आई थी। उसकी शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। बताते चलें कि आरोपी वासिक का पिता इसरार ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के टिकट पर दो बार विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुका है।

इसे भी पढ़ें: महिलाओं के सम्मान के लिए चलेगा शक्ति दीदी अभियान

Spread the news