पीएम मोदी ने किसानों के खातों में भेजे 20 हजार करोड़ रुपए की 8वीं किस्त

0
366
Narendra Modi

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच जहां पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। विपक्ष वैक्सीन और आक्सीजन की किल्लत को लेकर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल कर रहा है, वहीं पीएम मोदी जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरने के प्रयास में लगे हुए हैं। इसी के तहत प्रधानमंत्री ने आज 9.5 लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 20,000 करोड़ रुपए की 8वीं किस्त जारी कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किस्त जारी की। इस दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहे। वहीं किश्त जारी कर पीएम मोदी किसान लाभार्थियों से बातचीत कर रहे हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत लाभार्थी किसान परिवारों को हर वर्ष 6,000 रुपये केंद्र सरकार की तरफ से भेजे जाते हैं। किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को हर वर्ष चार-चार महीनों के अंतराल पर तीन किस्तों में दिए जाते हैं। किसानों को यह पैसे सीधे उनके बैंक खातों में स्थानांतरित किए जाते हैं। इस योजना के तहत सात किस्तों को मिलाकर अभी तक किसानों के खातों में करीब 1.5 लाख करोड़ रुपए केंद्र सरकार की तरफ से भेजे जा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: दस राज्यों में ब्लैक फंगस ने दी दस्तक, जानें क्या हैं लक्षण

बता दें इस समय पूरा देश कोरोना के संक्रमण से त्रस्त है। देश की स्वास्थ्य सेवाएं सवालों के घेरे में है। लोगों में सरकार के खिलाफ गुस्सा साफ झलक रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री का किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त सरकार के साथ—साथ किसानों को बड़ी राहत देने वाली है। हालांकि प्रधानमंत्री इस बार किस्त जारी करने के बाद लाभार्थी किसानों से सीधा जुड़कर उनसे संवाद स्थापित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री की यही खासियत उन्हें और से बेहतर बनाती है। उनका लोगों से जुड़ने का सीधा मतलब होता है कि उनकी वास्तविक समस्याओं को समझना। शायद यही वजह है कि गरीब—किसान के नाम पर राजनीति करने वाले विपक्ष की जमीन दिन—बा—दिन खिसकती जा रही है।

इसे भी पढ़ें: पंजाब में सिद्धू की नाराजगी कांग्रेस को पड़ रही भारी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें