पंजाब सरकार में फिर बढ़ी रार, सिद्धू की नाराजगी कांग्रेस को पड़ रही भारी

0
366
Captain Amarinder Singh and Navjot Sidhu

नई​ दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बीच की कड़वाहट एकबार फिर उजागर होने लगी। बीते महीने नवजोत सिंह सिद्धू के साथ सीएम अमरिंदर की हुई लांच पार्टी से यह लग रहा था कि दोनों नेताओं के बीच रिश्ते सामान्य हो गए हैं। लेकिन कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने एकबार फिर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पार्टी के सहयोगियों के कंधे पर बंदूक रखकर ना चलाया जाए, इसके लिए आप खुद जिम्मेदार हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिंद्धू की बयानबाजी के चलते कैप्टन सरकार की मुश्किलें बढ़ती रहती हैं। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बोलने की वजह से राज्य सरकार के चार मंत्रियों ने पार्टी आला कमान से नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की थी। मंत्रियों की इस मांग पर भड़के सिद्धू ने एकबार फिर सीएम अमरिंदर सिंह पर हमला बोलते हुए सहयोगियों के कंधे पर बंदूक रखकर चलाने का आरोप लगाया है।

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार ने वापस लिया फैसला, वैक्सीन लगवाने के लिए अब आधार कार्ड जरूरी नहीं

सिद्धू ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि कल और आज, मेरी आत्मा की मांग गुरु साहिब के लिए न्याय है, कल भी इसे दोहराएंगे। उन्होंने लिखा है कि पंजाब की अंतरात्मा पार्टी लाइनों से ऊपर है, पार्टी सहयोगियों के कंधों पर बंदूक रखकर फायरिंग करना बंद करो। पंजाब की सियासत में जो कुछ चल रहा है उसके लिए आप सीधे तौर पर जिम्मेदार है।आप सीधे जिम्मेदार और जवाबदेह हैं- महान गुरु के दरबार में आपकी रक्षा कौन करेगा? बता दें कि कैप्टन सरकार के मंत्रियों ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को तत्काल निलंबित करने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि वह बीजेपी और आप के उकसावे में आकर लगातार सरकार पर हमला बोल रहे हैं। ऐसे में सिद्धू के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: सोनिया—पवार सहित 12 दलों के नेताओं की PM मोदी को लिखी चिट्ठी, दिए यह सुझाव

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें