चित्रकूट में जहरीली शराब के सेवन से चार की मौत, तीन गंभीर

0
316

राजापुर (चित्रकूट)। चित्रकूट जनपद के राजापुर थाना क्षेत्र के खोंपा गाँव में जहरीली शराब के सेवन से चार लोगों की मौत तथा तीन लोग जिन्दगी व मौत से जूझ रहे हैं। घटना की खबर पाकर प्रशासन व पुलिस का खासा अमला गाँव से लेकर अस्पताल तक डटा रहा। आनन—फानन में चार लोगों को मेडिकल कॉलेज प्रयागराज के लिए रेफर किया गया है।
तिरहार क्षेत्र के खोंपा गाँव में शनिवार की रात करीब आधा दर्जन से अधिक ठाकुर परिवार जहरीली शराब का सेवन किया । जिससे रात में ही लोगों की हालत काफी बिगड़ गई और परिवारीजनों द्वारा एक प्राइवेट अस्पताल में दो लोगों को भर्ती कराया गया। जहाँ रात में ही सीताराम पुत्र शिवपाल सिंह (50वर्ष) की मौत हो गई तथा मुन्ना सिंह पुत्र देवनाथ सिंह (35वर्ष) कस्बे के एक प्राइवेट अस्पताल में दम तोड़ दिया तथा अन्य चार लोग छोटू पुत्र रामनरेश सिंह (32वर्ष), बबलू सिंह पुत्र अम्बोल सिंह (45वर्ष), दुर्विजय सिंह पुत्र कंचन सिंह (35वर्ष), सत्यम सिंह पुत्र जितेन्द्र सिंह (20वर्ष) की हालत रविवार की सुबह काफी बिगड़ गई। हालत गम्भीर होने पर राजापुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहाँ चारों का प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज प्रयागराज रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना पाकर जिलाधिकारी सुभ्रान्त कुमार शुक्ल, पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल, मुख्य चिकित्साधिकारी विनोद कुमार यादव, अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार राय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुँचकर गम्भीर लोगों को तत्काल मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कराया गया। वहीं मेडिकल कॉलेज जाते समय दुर्विजय सिंह, सत्यम सिंह ने रास्ते में दम तोड़ दिया । जहरीली शराब की घटना से पूरे गाँव में मातम पसर गया है और चीख पुकार मची हुई है तथा गाँव के ही पूर्व प्रधान राममनोहर निषाद पुत्र धर्मपाल को भी गाँव से एम्बुलेन्स में लाया गया जिसे प्रयागराज के लिए रेफर कर दिया गया है।
उधर आईजी के0 सत्यनारायण और जिलाधिकारी व एसपी खोंपा गाँव का दौरा कर जहरीली शराब का सेवन करने वाले अन्य लोगों की भी छानबीन की जा रही है। गाँव में पुलिस, मेडिकल टीमें व एम्बुलेन्स तैनात कर दिया गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here