PM Modi Ayodhya Visit: धर्म नगरी अयोध्या को विभिन्न योजनाओं की सौगात देने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया। इसी के साथ ही अयोध्या में पीएम मोदी का रोड शो शुरू हो गया है। रोड शो में लोगों की अपार भीड़ दिख रही है। लोग पीएम मोदी के काफीले पर पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत कर रहे हैं। पीएम मोदी के रोड शो में जनता भी भीड़ और उनका उत्साह देख कर लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी की क्या तस्वीर होगी इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। कड़ाके की ठंड और कड़ी सुरक्षा के बीच लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है। सुरक्षा के तमाम झमेलों के बावजूद पीएम मोदी की एक झलक पाने को लोग आतुर हैं।

रामलला का दर्शन करेंगे पीएम मोदी

बता दें कि पीएम मोदी के अयोध्या कार्यक्रम के मद्देनजर अयोध्या में कड़ी चौकसी बरती जा रही है। रूटों के डायवर्ट किए जाने की वजह से लोगों को आने-जाने में भी काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा रहा है। पीएम मोदी आज अपने इस दौरे के दौरान अयोध्या को 15,700 करोड़ रुपये की सौगत देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड़ शो शुरू हो गया है, जो NH 27 से धर्म पथ, लता चौक, राम पथ, टेढ़ी बाजार व मुहावरा बाजार होते हुए अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुंचेंगा। जानकारी के मुताबिक रोड शो के दौरान ही पीएम मोदी रामलला के दर्शन करेंगे। इसके बाद अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे।

PM Modi Ayodhya Visit

ट्रेनों की मिलेगी सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को देश के अलग-अलग स्टेशनों से संचालित होने वाली छह वंदे भारत और दो अमृत भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इससे पहले वह पुनर्विकसित अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन का उद्घाटन कर राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके साथ ही श्री माता वैष्णो देवी कटरा-नई दिल्ली, अमृतसर-नई दिल्ली, कोयम्बटूर-बेंगलुरु, मंगलूरु-मडगांव, जालना-मुंबई और अयोध्या-आनंद विहार टर्मिनल के बीच छह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ ही अयोध्या-दरभंगा एवं मालदा टाउन-बेंगलुरु के बीच दो अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

इसे भी पढ़ें: शिवाजी के किलों की कहानी बताती है ‘हिन्दवी स्वराज्य दर्शन’

नए भारत की नई ट्रेन अमृत भारत एक्सप्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वंदे भारत की तर्ज पर दो अमृत भारत एक्सप्रेस की सौगात देंगे। अमृत काल में देशवासियों को अमृत भारत एक्सप्रेस की यह वह सौगात है, जिसमें यात्रियों को लग्जरी सुविधाएं मिलेंगी। यह नए भारत की नई ट्रेन मानी जा रही है। इस ट्रेन को आम जनता के बजट और सुविधा को ध्यान में रखकर चलाई जा रही है।

इसे भी पढ़ें: प्रचेता पुत्र ब्रह्मर्षि वाल्मीकि

Spread the news