Bittu Bajrangi Arrested: हरियाणा पुलिस ने मंगलवार को नूंह हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी को गिरफ्तार (Bittu Bajrangi Arrested) कर लिया है। 31 जुलाई को हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा में बिट्टू बजरंगी को आरोपी बनाया गया है। हिंसा के बाद से पुलिस को बिट्टू बजरंगी (Bittu Bajrangi Arrested) की तलाश थी, जिसे आज फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि नूंह में शोभायात्रा से पहले बिट्टू बजरंगी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था, जिसमें वह लगातार पुलिस और यात्रा का विरोध कर रहे लोगों को चैलेंज कर रहे थे। उन्होंने विरोधियों को खुली चुनौती देते हुए कहा था कि वो और उसके साथी यात्रा में जरूर शामिल होंगे और कोई अगर रोक सकता है तो रोक कर दिखाए। हालांकि इस वायरल वीडियो की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन नूंह की घटना के दौरान और उससे पहले बिट्टू बजरंगी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था।

बिट्टू बजरंगी ने विरोधियों को दी थी चुनौती

वहीं नूंह हिंसा में नाम आने के बाद बिट्टू बजरंगी की तरफ से वीडियो जारी कर सफाई दी गई थी। जिसमें उन्होंने कहा कि मैंने कोई भड़काऊ भाषण नहीं दिया। विरोधियों को लेकर मेरी जो प्रतिक्रिया थी, उस पर पुलिस ने मुझपर मामला दर्ज किया है। उन्होंने यह भी कहा कि मैंने उन लोगों के लिए बोला था, जिन्होंने मुझे शोभा यात्रा में शामिल होने को लेकर धमकी दी थी। उसने कहा कि पूरे वीडियो में मैंने कोई धार्मिक भावना भड़काने वाली बात नहीं कही। क्या पूजा करना किसी के धार्मिक भावना भड़काना होता है।

इसे भी पढ़ें: यूपी के 9 महलों और हवेलियों में फाइव स्टार सुविधा वाले होटल खोलने की तैयारी

बिट्टू बजरंगी ने आगे कहा कि मेरे पास सभी वीडियोज हैं। हिंसा को लेकर लोगों ने मेरे लिए गलत भाषा का प्रयोग किया। मैं शोभा यात्रा में मौजूद था। हमारी यात्रा हर वर्ष निकलती है, ये कोई पहली बार यात्रा नहीं है। एक समुदाय के लोगों की पहले से तैयारी थी कि ये यात्रा निकालेंगे तो हम इन्हें निशाना बनाएंगे। उन्होंने कहा, यात्रा में सब बढ़ियां चल रहा था, लेकिन आधा किमी चलते ही मुस्लिम दंगाइयों ने यात्रा को घेर लिया। पत्थरबाजी की और गोली भी चलाई। उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। बता दें कि 31 जुलाई को नूंह जिले में शोभा यात्रा के दौरान भड़की हिंसा के बाद से कर्फ्यू लगा दिया गया है। हालात सामन्य होते ही अब यहां कर्फ्यू में 8 घंटे की ढील दी जा रही है। इस मामले में अब तक कई आरोपियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश ने चाचा शिवपाल को फिर दिया धोखा

Spread the news