Twin Towers Demolition: नोएडा स्थित ट्विन टावर (Twin Tower) रविवार को देखते ही देखते चंद सेकंडों में जमींदोज हो गया। करीब 13 वर्षों में बनाई गई ये इमारत लगभग 10 से 12 सेकंड में जमींदोज हो गई। बिल्डिंग के गिरते ही चारों तरफ धुएं का गुब्बार छा गया। बिखरे मलबे के बीच धुआं ही धुआं देखने लगा। एक तेज धमाके के साथ ट्विन टावर धराशायी हो गया और इसके बाद सन्नाटा छा गया। जब बिल्डिंग गिराई गई तो यहां मौजूद लोगों को एक तेज धमाका सुनाई दिया।

लोगों के मुताबिक उन्हें धरती कांपते हुई भी महसूस हुई। इसके बाद पूरे इलाके में धुएं का गुबार छा गया। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश पर नोएडा स्थित ट्विन टावर्स (Twin Tower) को रविवार को गिरा दिया गया। इससे पहले सुपरटेक (Supertech) ने बयान जारी किया था। सुपरटेक (Supertech) की तरफ से कहा गया था कि इन टावर का निर्माण नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) की मंजूरी मिलने के बाद ही किया गया था और उसके लिए पूरा पैसा भी चुकाया गया था। सुपरटेक (Supertech) की तरफ से कहा गया कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पूरा सम्मान करते हैं।

इसे भी पढ़ें: UPPolice: तो इस तरह बदमाश पकड़ती है पैकोलिया पुलिस

सुपरटेक के तरफ से जारी बयान में यह भी कहा गया था कि नोएडा में ट्विन टावर्स एपेक्स और सेयेन सेक्टर 93A में एमराल्ड कोर्ट प्रोजेक्ट का एक हिस्सा हैं। नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) की ओर से टावरों के निर्माण को मंजूरी दी गई थी और नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) को पूरा भुगतान करने के बाद ही भवन का निर्माण कराया गया था।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान से भगदड़ भारत के लिए बड़ी चुनौती

Spread the news