Muzaffarnagar News: मुस्लिम समाज में मजहब की आड़ में महिलाओं के साथ घिनौना खेल अभी भी जारी है। हालांकि बीजेपी सरकार ने तीन तलाक और हलाला जैसी कुप्रथाओं के खिलाफ कानून लाकर मुस्लिम महिलाओं को इस दलदल से निकालने की कोशिश की है। लेकिन मजहबी कट्टरता वाले अभी भी महिलाओं का शोषण करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से सामने आया है। जो पूरी मानवता को शर्मसार करने वाला है। यहां एक हैवान ससुर ने अपनी गर्भवती बहू के साथ दुष्कर्म किया है। वहीं महिला ने जब यह बात अपनी पति को बताई तो उसने उसका साथ देने की जगह कहा कि आज से तुम मेरी अब्बू की पत्नी और मेरी अम्मी हो। पति के मुंह से यह सुनकर महिला के पैर से जमीन खिसक गई। पति से सहयोग न मिलने पर पीड़िता ने पति और ससुर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।

जानकारी के मुताबिक, मामला मुजफ्फरनगर के मीरापुर थाना क्षेत्र के एक गांव का है। ककरौली थानाक्षेत्र के एक गांव की युवती का निकाह करीब एक साल पहले मीरापुर थाना क्षेत्र के गांव के एक व्यक्ति के साथ हुआ था। निकाह के कुछ महीने बाद ही महिला गर्भवती हो गई। पीड़िता के मुताबिक उसका ससुर शुरू से ही उस पर बुरी नीयत रखता था। 5 जुलाई को महिला का पति उसकी सास को दवा दिलाने के लिए बाहर गया हुआ था। इस दौरान वह घर में अकेली थी। इस दौरान मौके का फायदा उठाकर उसके ससुर ने उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया और इस बारे में किसी से बताने पर उसकी हत्या करने की धमकी दी।

पति से इंसाफ की उम्मीद कर पीड़िता ने उसके पिता की घिनौनी करतूत के बारे में बता दिया। इसके बाद पति का जवाब सुनकर वह दंग रह गई। पति ने उसका साथ देने के बजाय, बोला, पिता द्वारा शारीरिक संबंध बनाए जाने के बाद अब उसके लिए उसे पत्नी के रूप में रखना संभव नहीं है। उसने कहा, आज से तुम मेरी पत्नी नहीं, बल्कि अब्बू की पत्नी हो और मेरी अम्मी। पति की तरफ से ऐसा जवाब सुनकर पीड़िता ने जब इसका विरोध किया तो उसने उसके साथ मारपीट करते हुए घर से निकाल दिया। इसके बाद पीड़िता ने अपने साथ हुए जुल्म के खिलाफ आवाज उठाने का फैसला किया।

इसे भी पढ़ें: सपा विधायक अताउर रहमान समेत 5 पर मुकदमा दर्ज

पीड़िता ने अपने परिजनों के साथ मिलकर पुलिस से इस मामले की शिकायत की। लेकिन पुलिस ने दोषियों पर कार्रवाई करने की जगह पीड़िता को करीब दो महीने तक टहलाती रही। उच्चाधिकारियों से शिकायत के बाद पुलिस ने 7 सितंबर को पीड़िता के ससुर व पति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। लेकिन आरोपी पति व ससुर अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। वहीं इस मामले पर मीरापुर इंस्पेक्टर रवेन्द्र सिंह यादव के मुताबिक महिला गर्भवती है और शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता का 161 और 164 के बयान भी दर्ज कराए जा चुके हैं। आरोपी फरार चल रहे है, लेकिन जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सीओ जानसठ शकील अहमद का कहना है कि मामले में जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: आक्रांताओं को अपना आका मानने वालों के लिए भारत में कोई जगह नहीं

Spread the news