नई दिल्ली: बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष के निशाने पर रहने वाली केंद्र की मोदी सरकार युवाओं को नौकरी देने की दिशा में बड़ा कदम उठाने जा रही है। यह जानकारी खुद सरकार की तरफ से दी गई है। मंगलवार की सुबह प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट कर बताया गया कि अगले डेढ़ साल में 10 लाख लोगों को मोदी सरकार नौकरी देगी। पीएमओ की तरफ से ट्वीट करते हुए बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों की समीक्षा कर निर्देश दिया है कि मिशन मोड में अगले डेढ़ वर्षों में दस लाख लोगों की भर्ती की जाए।

पीएमओ के इस ट्वीट के बाद केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकर ने ट्वीट करते हुए सरकार के इस एलान को आत्मनिर्भर भारत बनने की दिशा में एक और बड़ा कदम करार दिया। उन्होंने लिखा है कि पीएम मोदी ने समय के साथ सरकार को और अधिक जिम्मेदार बनाया है। सरकार का ध्यान अब बेरोजगार लोगों पर केन्द्रित हो गया है।

इसे भी पढ़ें: मोदी बनाम राहुल का लोकतंत्र 

वहीं अगले डेढ़ साल में दस लाख लोगों को नौकरी देने के पीएमओ के एलान पर कांग्रेस ने चुटकी ली है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने तंज कसते हुए कहा कि नौ सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली। उन्होंने कहा कि इस देश में प्रजातंत्र की रौंद दिया गया है। बीजेपी राज में बेरोज़गारी ऐतिहासिक बढ़ी हुई है। PM मोदी कब तक ट्विटर ट्विटर करते रहेंगे।

सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि वादा था 2 करोड़ नौकरी हर साल देने का, 8 साल में देनी थी 16 करोड़ नौकरियाँ। अब कह रहे हैं साल 2024 तक केवल 10 लाख नौकरी देंगे। 60 लाख पद तो केवल सरकारों में ख़ाली पड़े हैं, 30 लाख पद केंद्रीय सरकार में ख़ाली पड़े हैं। जुमलेबाज़ी कब तक?

इसे भी पढ़ें: आफरीन फातिमा का शाहीनबाग से भी है कनेक्शन

Spread the news