भगोड़ा मेहुल चोकसी एंटीगुआ में हुआ गायब, तलाश में जुटी पुलिस

0
168
mehul choksi

नई दिल्ली। भारत का भगोड़ा व्यापारी मेहुल चोकसी एंटीगुआ से रहस्यमय तरीके से गायब हो गया है। खबर है कि मेहुल चोकसी कैरिबियाई द्वीपीय देश एंटीगुआ एवं बारबुडा से लापता हो गया है। इस बात की पुष्टि मेहुल चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने करते हुए कहा कि वह द्वीप राष्ट्र में लापता हैं, इसके बाद एंटीगुआ पुलिस ने घोटाले के आरोपी चोकसी की तलाश शुरू कर दी है। बता दें कि चोकसी एंटीगुआ में एक नागरिक के तौर पर रह रहा था। उसपर घोटाले में उसकी जांच भी चल रही थी। खबर है कि सोमवार को उसे द्वीप के दक्षिणी हिस्से में एक रेस्तरां में रात के खाने पर जाने के लिए थोड़ी देर छोड़ा गया था। इसी के बाद से वह लापता है। वहीं भारत में भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तरफ से की जा रही हैं।

चोकसी के वकील ने एक न्यूज एजेंसी को दिए साक्षात्कार में बताया है कि वह लापता हैं। इस बात को लेकर उनके परिवार के सदस्य काफी चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि उनके परिवार ने मुझे चर्चा के लिए बुलाया था। इस मामले में एंटीगुआ पुलिस जांच कर रही है। चोकसी के परिवार वालों को उनके लापता होने के बारे में कोई जानकारी नहीं है, साथ ही सभी उनकी सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित हैं। वहीं एंटीगुआ पुलिस ने मेहुल चोकसी की तलाश तलाश तेज कर दी है। बताया जा रहा है मेहुल चोकसी द्वीप के दक्षिण हिस्से के एक रेस्तरां में रात खाने के लिए सोमवार की शाम को निकला था, उसके बाद से उसका कोई पता नहीं लग रहा है।

इसे भी पढ़ें: Priyanka Chopra ने दिखाया जलवा

खोज के दौरान जॉली हार्बर उनका वाहन मिल गया है, लेकिन उसकी कोई सूचना नहीं है। बता दें कि चोकसी अपने खिलाफ चल रहे धोखाधड़ी के मामले में भारत में अपने प्रत्यार्पण को रोकने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ रहा है। हालांकि इस संदर्भ में एंटीगुआ पुलिस की तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं जारी किया गया है।

इसे भी पढ़ें: दुनिया में मरने वाला हर 13वां शख्स भारतीय

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here