इंदौर: भीषण गर्मी के बीच आग लगने की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। मध्य प्रदेश के इंदौर में शनिवार तड़के तीन मंजिला एक रिहायशी इमारत में भीषण आग (Massive fire in Indore) लगने से दो महिलाएं समेत कम से कम सात लोगों की मरने (seven killed in building fire) की खबर है। वहीं 11 अन्य लोग गंभीर रूप से झुलस गए है। विजय नगर पुलिस थाने के प्रभारी तहजीब काजी के अनुसार इंदौर की स्वर्ण बाग कॉलोनी में आग से प्रभावित रिहायशी इमारत से दो महिलाओं समेत सात लोगों को मृत अवस्था में बाहर निकाला गया, जबकि 11 अन्य को बुरी तरह से झुलस गए है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

तहलीब काजी के मुताबिक आग बिजली के मीटर में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी और इसने सबसे पहले इमारत की पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को अपनी चपेट में लिया। काजी के मुताबिक अग्निकांड में मरने वालों की अधिकतर की जान धुएं से दम घुटने के कारण हुई। उन्होंने बताया कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: कोचिंग टीचर के साथ फरार हुई छात्रा

वहीं हादसे को लेकर यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से पहले आग वहां के पार्किंग में खड़ी गाड़ियों में लगी थी और यह धीरे धीरे यह आग फैल गई। चूंकि आग शनिवार तड़के लगने की वजह से किसी को इसका आभास नहीं हो पाया, क्योंकि उस समय सभी नींद में थे। जब तक लोगों की नींद खुल पाती और वह कुछ समझ पाते, तब तक कुछ लोगों की जिंदा जलने और दम घुटने से मौत हो गई।

आग की इस घटना पर बीजेपी नेता जीतू जिरातू ने ट्वीट दुख जताया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि इंदौर स्वर्ण बाग कॉलोनी में आग लगने से 7 लोगों की मौत की सूचना बेहद दुःखद है। ईश्वर मृतकों की आत्मा को शांति प्रदान करे और घायलों को जल्द स्वस्थ लाभ प्रदान करें।

इसे भी पढ़ें: पूजा सिंघल के ठिकानों से मिला कुबेर का खजाना

Spread the news