बरेली: तीन तलाक और हलाला जैसी कुप्रथाओं पर रोक के बावजूद भी मुस्लिम समाज की महिलाओं आज भी नरकीय जीवन जीने को अभिशप्त हैं। इसी तरह का मामला उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद से सामने आया है। जहां शादी के 3 साल बाद ससुराल के लोगों ने विवाहिता पर बेइंतहा जुल्म शुरू कर दिया। विवाहिता का आरोप है कि उसके ससुराल वालों ने उसे नशीली मिठाइयां खिलाकर अपनी हवस का शिकार बनाया। पीड़िता ने इस मामले में थाने में शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब पीड़िता अपने परिवार को लेकर एसएसपी कार्यालय पहुंच गई और इंसाफ की गुहार लगाई है।

एसएसपी कार्यालय पहुंची विवाहिता का आरोप है कि उसकी शादी 3 साल पहले थाना इज्जत नगर के रहने वाले युवक से हुई थी। उसका पति कानपुर में रहकर एक प्राइवेट नौकरी कर रहा है। पीड़िता का आरोप है कि उसके ससुराल वाले आए दिन उस पर जुल्म करते रहते है। उसने अपनी जेठानी पर आरोप लगाते हुए दुष्कर्म जैसे कुकृत्य में शामिल होने की बात कही है। पीड़िता का आरोप है जेठानी नशीली दवा खिलाकर देवर से उसके साथ दुष्कर्म कराती है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के दरबार में इंसाफ की गुहार लगाने पहुंची पीड़िता भावुक हो गई और रो रोकर अपने ऊपर हो रहे जुल्म को बयां किया।

इसे भी पढ़ें: दरोगा ने महिला अधिवक्ता से किया गैंगरेप

एसएसपी कार्यालय पहुंची पीड़िता हाथ जोड़कर इंसाफ की गुहार लगाने लगी। पीड़िता का कहना है कि उस पर जो जुल्म हुए हैं, वह जब उन्हें याद करती है तो उसकी रूह कांप जाती है। पीड़िता ने कहा कि उसका पति शादी के बाद से ही उससे नाखुश था। वह अपनी प्रेमिका से शादी करना चाहता था, लेकिन परिवार वालों के दबाव के चलते उसने उसके साथ शादी की। आरोप है कि वह ससुराल और पति का जुर्म वह लगातार सहन करती रही और अपने परिवार की इज्जत के खातिर पंचायत में बात रखकर अपने पति के साथ चली गई। लेकिन लगातार हो रहे जुल्मों को लेकर अब ऊब चुकी है। उसने कहा कि उसके साथ मारपीट की गई। उससे उसके गर्भ में पल रहा बच्चा भी दम तोड़ दिया। फिलहाल एसएसपी ने मामले की जांच बैठा दी है। ससुराल वालों पर कार्रवाई करने की बात कही है।

इसे भी पढ़ें: आवास दिलाने के नाम पर युवती को बनाया हवस का शिकार

Spread the news