जेल से भागे आतंकी ने मलाला को दी गोली मारने की धमकी

0
547
Malala Yousafzai

इस्लामाबाद। नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई को एक बार फिर आतंकी के निशाने पर आ गई हैं। हालांकि इस बार उन्हें गोली नहीं मारी गई बल्कि गोली मारने की धमकी दी गई है। बता दें कि वर्ष 2012 में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के जिस आतंकी एहसानुल्लाह एहसान ने मलाला को गोली मारी थी उसी ने जेल से फरार होने के बाद फिर से गोली मारने की धमकी दी है। उसने कहा है कि पिछली बार मलाला बच गई थी लेकिन इस बार वह बच नहीं पाएगी। इस धमकी के बाद मलाला ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और सेना पर सवाल खड़े करते हुए पूछा है कि आखिर वह बच कैसे गया?

गौरतलब है कि टीटीपी के पूर्व प्रवक्ता ने 9 साल पहले मलाला को गोली मार दी थी। लेकिन उस हमले में मलाला की जान बच गई थी। वहीं आतंकी एहसानुल्ला ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘अगली बार कोई गलती नहीं होगी।’ इस ट्वीट के बाद ट्विटर ने कल आतंकी के ट्विटर अकाउंट को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया।

इसे भी पढ़ें: आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे बिके मौरिस, हरभजन सिंह अनसोल्ड रहे

आतंकी के इस ट्वीट के जवाब में मलाला ने ट्वीट करते हुए सवाल किया है कि ‘यह तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान का पूर्व प्रवक्ता है जिसने मुझ पर और अन्य कई बेगुनाह लोगों पर हमले की जिम्मेदारी ली थी। अब वह लोगों को सोशल मीडिया पर धमकी दे रहा है। वह बच कैसे गया इमरान खान और पाक सेना।’

बताते चलें कि आतंकी एहसान पाकिस्तान की जेल से बीते वर्ष 11 जनवरी को भाग निकला था। इसको लेकर पाकिस्तान में काफी विरोध किया गया था। इस मामले में विपक्षी दलों से लेकर अमेरिका तक ने इमरान खान सरकार से सवाल किए थे। इतना ही नहीं जनवरी 2020 में आतंकि एहसान ने एक ऑडियो संदेश भी जारी किया था जिसमें उसने खुलासा किया था कि वजह जेल से भागने में सफल रहा है।

इसे भी पढ़ें: Miss India 2020 रनर-अप रहीं मान्या ने शेयर किया भावुक वीडियो, लोगों को मिल रही प्रेरणा

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें