Lucknow News: बख्शी का तालाब के मवाईकला गांव में स्थित आरएमबी विद्यालय परिसर में वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यालय के बच्चों ने एक से बढ़कर एक बेहतरीन प्रस्तुतियां प्रस्तुत की। कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती जी की प्रतिमा पर विद्यालय के संस्थापक प्रेम नारायण सिंह एवं प्रबंधक अजय कुमार सिंह के द्वारा दीप प्रज्वलित कर की गई। वार्षिक उत्सव में विद्यालय के बच्चों द्वारा बेहतरीन सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गईं। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत कक्षा 10 के बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना के साथ की गई, जिसके उपरांत नृत्य व नाट्य मंचन किया गया।

जिप्सी डांस, विद्यालय के बच्चों द्वारा दहेज प्रथा का नाटक मंचन के माध्यम से बच्चों ने अच्छा संदेश दिया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रंखला में प्रस्तुति बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ पर छात्रा ने गीत के माध्यम से बेटियों के सुरक्षा पर अपनी प्रस्तुति दी जिस पर भी जमकर तालियां आई। कक्षा 1 के बच्चों द्वारा नृत्य के माध्यम से अनेकता में एकता की बेहतरीन प्रस्तुति दी गई, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही विगत वर्ष परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को पुरस्कार देकर पुरस्कृत भी किया गया।

lucknow news

मुख्य अतिथि विजय प्रताप सिंह महामंत्री अवध क्षेत्र ने विद्यालय स्टाफ की सराहना करते हुए द्वारा बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में चंद्रभानु गुप्त कृषि स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रवक्ता डॉ सत्येंद्र कुमार सिंह, एसएस इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइंस के चेयरमैन प्रवीण कुमार सिंह, संजेश सिंह, ब्लाक प्रमुख मोनू सिंह, नशा मुक्ति अभियान के ब्लॉक अध्यक्ष नागेंद्र बहादुर सिंह चौहान, समाजसेवी सुनील भदोरिया, दिनेश सिंह, शिव बहादुर सिंह चौहान,दुर्गेश कुमार सिंह, सुधीर सिंह, अजीत सिंह, छत्रिय चेतना परिषद के अध्यक्ष सुनील सिंह एवं विद्यालय की शिक्षिकाएं दीप्ति सिंह, माधुरी सिंह, मालती सिंह तथा शिक्षक विकास सिंह, भीम एवं संदीप यादव सहित समस्त विद्यालय का समस्त स्टाफ और बड़ी संख्या में बच्चों के अभिभावक उपस्थित रहे। मंच का संचालन बक्शी का तालाब इंटर कॉलेज के प्रवक्ता प्रभात कुमार सिंह ने किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य बब्लू वर्मा ने सभी आगंतुकों को कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

-नवनीत कुमार वर्मा की रिपोर्ट

इसे भी पढ़ें: ‘धूप निकली थी कल अब गलन हो गई, धूप भी आजकल बदचलन हो गई’

Spread the news