Lucknow News: सोशल मीडिया (social media) पर जनता की समस्याओं की सुनवाई हो या न हो, लेकिन योगी सरकार की उपलब्धियों का गुणगान जरूर होता है। अधिकारियों की उदसीनता के चलते फिरयादियों को जहां सीएम के जनता दरबार में शामिल होने के लिए गोरखपुर व लखनऊ तक दौड़ लगानी पड़ रही है। वहीं योगी सरकार सोशल प्लेटफार्म पर प्रदेश में सब चंगा बा का दंभी भर रही है। सोशल मीडिया पर अमूमन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की तारीफ माफिया तत्वों के खिलाफ महाकाल साबित होने को लेकर होती है। इसके अलावा यूपी के ‘निवेश प्रदेश’ या ‘एक्सप्रेस वे प्रदेश’ को लेकर भी यूजर्स सीएम योगी (CM Yogi) की तारीफ करते ही रहते हैं। मगर, शनिवार को देश विदेश के विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर नजारा ही कुछ और ही देखने को मिला।

अपराध और अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति रखने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की पर्यावारण को लेकर संवेदनशीलता इस बार सोशल मीडिया (social media) यूजर्स को अपनी ओर आकर्षित करती दिखी। ट्विटर पर एक दो नहीं बल्कि कई टैग के जरिए पूरे दिन यूजर्स प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कसीदे पढ़ते दिखे। मौका था उत्तर प्रदेश में एक ही दिन में 30 करोड़ से भी अधिक पौधरोपण के कीर्तिमान को गढ़ने का। देश के इतिहास में शायद पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी मुख्यमंत्री ने पर्यावरण संरक्षण को लेकर इतनी गंभीर मुहिम को शुरू करते हुए उसे लगातार छह साल से कायम रखा हो।

इसे भी पढ़ें: मणिपुर में इंटरनेट शुरू होते ही वायरल गैंग हुआ सक्रिय

एक ओर जब राजस्थान, पंजाब और दिल्ली मरुस्थलीकरण के खतरे से भयभीत है वहीं बीते छह साल में यूपी में 136 करोड़ से भी अधिक पौधरोपण कराने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर ट्विटर यूजर्स में जमकर दीवानगी देखने को मिली। ‘उत्तर प्रदेश सरकार’, ‘पर्यावरण संरक्षण’ और #RecordPlantationWithYogiJi टैग के जरिए सोशल मीडिया यूजर्स ने पर्यावरण संरक्षण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों की जमकर सराहना की है। #RecordPlantationWithYogiJi तो शनिवार को ट्विटर के टॉप ट्रेंड में लंबे समय तक नंबर एक पर बना रहा।

इसे भी पढ़ें: सीमा के पीछे क्यों पड़े हैं भारतीय मुस्लिम?

Spread the news