अवैध कब्जा हटाने के अभियान में आई तेजी, सलेमपुर में खाली कराई गई जमीन

0
439
illegal occupation

लखनऊ: प्रशासन ने राजधानी लखनऊ परिक्षेत्र में सरकारी जमीनों पर किए गए अवैध कब्जे को हटाने के लिए तैयारी पूरी कर ली है। इसी क्रम में मोहनलालगंज तहसील अंतर्गत जमीनों पर से अवैध कब्जा हटाने के अभियान को तेज कर दिया गया है। इसी कड़ी में सोमवार को उपजिलाधिकारी के आदेश पर तहसीलदार संदीप त्रिपाठी के नेतृत्व में गठित टीम ने गोसाईगंज ब्लॉक के ग्राम सलेमपुर (अमेठी) के गाटा संख्या 1811/0.266 व 1812/0.132 पर मातृ भूमि क्रिएशन द्वारा किये अवैध अतिक्रमण को हटवाया दिया है।

illegal occupation

इस संदर्भ में राजस्व निरीक्षक अंकिता पांडेय ने बताया कि सरकारी जमीनों को चिन्हित किया जा रहा है, जहां भी अतिक्रमण पाया जाएगा, उसे तत्काल खाली करा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कई ऐसे स्थान हैं, जहां खाली पड़े सरकारी जमीनों पर लोगों ने कब्जा कर रखा है। इसकी शिकायत न होने के वजह से यह मामला हम लोगों के संज्ञान में नहीं आ पाता। लेकिन अब ऐसी जमीनों का चिन्हीकरण किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: Mithali Raj ने इस रिकार्ड को किया अपने नाम

उन्होंने कहा कि आज की कार्रवाई भी इसी अभियान का हिस्सा है। उन्होंने बताया कि मातृ भू​मि क्रिएशन की तरफ से सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा जमा लिया गया था। नोटिस के बाद भी जब उन्होंने कब्जा नहीं हटाया तो आज प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंचकर अवैध कब्जे को खाली करा दिया है।

इसे भी पढ़ें: दाऊद की इमारत पर चला योगी का बुल्डोजर

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें