दाऊद के 100 करोड़ की इमारत पर चला योगी का बुल्डोजर

0
631
Dawood Ahmed illegal construction

लखनऊ: गुंडों, माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार का कार्रवाई जारी है। ऐसे माफियाओं के अवैध निर्माण पर प्रशासन की नजर बनी हुई है। इसी अभियान के तहत रविार को एलडीए ने बसपा के पूर्व सांसद दाऊद अहमद के अवैध निर्माण पर बुल्डोजर चलवाकर जमींदोज करा दिया है। एलडीए ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करते हुए दाऊद अहमद के करीब 100 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे सात मंजिला इमारत को ध्वस्त करा दिया है।

जानकारी के अनुसार रिवर बैंक कॉलोनी में यह अवैध निर्माण कराया जा रहा था। निमौण कार्य को रोकने के लिए कई बार नोटिस भी जारी किया गया था। लेकिन दाऊद अहमद ने अवैध निर्माण को नहीं रोकवाया, जिसके चलते प्रशासन ने आज ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है।

इसे भी पढ़ें: सीएम योगी ने ओवैसी के चैलेंज को किया स्वीकार

बताते चलें कि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने इस निर्माण कार्य पर घोर आपत्ति जताई थी। इसके बाद दाऊद अहमद हाईकोर्ट चले गए थे, लेकिन यहां से भी उन्हें कोई राहत न मिलने और नोटिस के खिलाफ कार्रवाई न करने पर आज ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की गई। मौके पर लखनऊ जिला प्रशासन की टीम व बड़ी संख्या में पुलिस बल मुस्तैद है। दाउद अहमद ने संरक्षित स्मारक रेजीडेंसी के पास प्रतिबंधित क्षेत्र में यह इमारत खड़ी कर ली थी। भारतीय पुरातत्व विभाग के लगातार जारी विरोध के बावजूद बिल्डिंग का निर्माण नहीं बंद नहीं कराया गया और पूरी बिल्डिंग बनकर तैयार हो गई। वहीं एलडीए पुरातत्व विभाग के साथ मिलकर बिल्डिंग गिरवा रहा।

इसे भी पढ़ें: District Panchayat President Election 2021: 75 में से 65 सीटों पर खिला कमल

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें