Lucknow: लखनऊ में लोकभारती कार्यालय पर वार्षिक खिचड़ी सहभोज का कार्यक्रम हुआ, जिसमें इस वर्ष सामाजिक कार्य में संलग्न 21 बहनों को महन्त दिव्या गिरि की ओर से सम्मानित किया गया। लोकभारती के इस कार्यक्रम में प्रतिवर्ष किसी न किसी एक विशेष वर्ग को सम्मानित किया जाता है, जिसमें प्रथम बार कर्मवीरों को सम्मानित किया गया। दूसरी बार क्षेत्र के उन पुराने व्यवसायियों को सम्मानित किया गया, जो क्षेत्र में पिछले 40-50 वर्ष से सेवाएं दे रहे थे। तीसरी बार क्षेत्र में छात्रावास संचालकों को सम्मानित किया गया। अब चौथी बार समाज सेवी बहनों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर उपस्थित प्रतिभागियों से आह्वान करते हुए लोकभारती के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बृजेंद्र पाल सिंह ने निवेदन किया कि लोकभारती भारती कर्मयोगी कार्यकर्ताओं का संगठन है, अतः हमारी इच्छा है कि हमारे कार्यकर्ता अपने घर को मंगल परिवार के रूप में विकसित करें, जिससे लोकभारती अगले वर्ष “मंगल परिवारों” का सम्मान कर सके। उपस्थित सभी सदस्यों ने अपने आपको इस दिशा में कार्य करने हेतु प्रस्तुत किया।

Lucknow

इसी अवसर पर महंत दिव्या गिरि को भी सम्मानित करते हुए बृजेंद्र पालज सिंह ने उनसे निवेदन किया कि वह वर्षों से गोमती के लिए कार्य कर रही हैं। गोमती के किनारे सैकड़ों शिव मन्दिर हैं और दिव्या गिरि लखनऊ के प्रसिद्ध शिव मन्दिर की पूज्य महन्त हैं। अतः गोमती संरक्षण हेतु गोमती तटवर्ती सभी शिव मन्दिरों के प्रबंधकों एवं पुजारियों तथा लखनऊ के कर्मकांड में संलग्न पुरोहितों का सम्मेलन आयोजित करें, जिसमें सहयोगी की भूमिका गोमती अभियान की संयोजिका शाची सिंह निर्वहन करें, जिसे सबने सहर्ष स्वीकार किया।

इसे भी पढ़ें: भाजपा ने नीतीश और लालू को जिंदा कर दिया

इसे भी पढ़ें: काली औरतें छुपा ले गयी

Spread the news