Love Jihad: देश में इस समय फिल्म द केरल स्टोरी को लेकर घमासान मचा हुआ है, वहीं उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से कुछ इसी तरह की घटना सामने आई है। फिल्म द केरल स्टोरी की कहानी की सच्चाई पर हर जगह चर्चा हो रही है, इसी बीच इस तरह की घटना फिल्म की हकीकत पर मोहर लगा रही है। फिरोजाबाद (Firozabad) में लव जिहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है। यहां पर युवती को लव जिहाद का शिकार बनाने में आरोपी युवक की बहन ने अहम रोल अदा की। मुस्लिम लड़की भाई ने युवती से फोन पर दोस्ती की और फिर उसे प्रेम जाल में फंसाकर घर से भगा ले गया। पीड़िता के अनुसार उसने अपने घरवालों से बगावत कर उससे शादी कर ली और उसके साथ रहने लगी। इस दौरान आरोपी ने उससे दुष्कर्म किया और फिर बाद में मारपीट करना शुरू कर दिया। वहीं जानकारी होने पर हिन्दू जागरण मंच के लोगों ने युवती को आरोपी चंगुल से छुड़ाया और थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पूरा मामला फिरोजाबाद जनपद के थाना दक्षिण क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। पीड़िता के अनुसार आरोपी युवक की मुंहबोली बहन ने उसकी दोस्ती कराई थी। इसके बाद युवक मोबाइल पर उससे बात करने लगा। समय के हिसाब से धीरे-धीरे दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गईं। इस बारे में जब युवती के परिजनों को पता चला, तो उन्होंने इसका विरोध किया। इस पर वह युवक के साथ फिरोजाबाद आकर रहने लगी। लेकिन जिस्मानी जरूरत पूरी होने के बाद आरोपी का असली चेहरा धीरे-धीरे सामने आने लगा। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी युवक ने उसका कई बार जबरन शारीरिक शोषण किया। इसके बाद वह अपने दोस्तों से भी उसका रेप करवाना चाहा।

धीरे-धीरे आरोपी का उस पर जुल्म बढ़ता गया, वह अक्सर उसके साथ मारपीट करता था। उसकी हरकतों से तंग आकर पीड़िता अपने मकान मालिक को इस बारे में बताकर मदद की गुहार लगाई। इसकी बाद वह मकान मालिक की मदद से हिन्दू जागरण मंच तक पहुंची। हिन्दू जागरण मंच पीड़िता की मदद करते हुए पुलिस की सहायता से उसे थाने ले आए। पीड़िता ने अब आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। वहीं पुलिस मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: महिला से पति के सामने छह लोगों ने की दरिंदगी

इस मामले में हिन्दू जागरण मंच का आरोप है कि धर्म विशेष के युवक ने आगरा की युवती को फंसाकर लव जिहाद का शिकार बनाया। उसका शारीरिक शोषण करने के साथ उस पर अत्याचार किया। पीड़िता का रेस्क्यू करके आरोपी के चंगुल से छुड़ाया गया। पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही पीड़िता का मेडिकल परीक्षण करवाया गया है।

इस बारे में सीओ सिटी कमलेश कुमार ने बताया कि पीड़िता आगरा की रहने वाली है। वह कुछ दिनों पहले घर से गायब हो गई थी, जिसकी रिपोर्ट आगरा के एत्माउद्दौला थाने में लिखी गई थी। पुलिस ने युवती को बरामद कर कोर्ट में पेश किया था, लेकिन उस दौरान युवती अपने परिवार के साथ न जाकर युवक के साथ चली गई और उससे शादी कर ली थी। अब युवती का आरोप है कि उसका रेप किया गया है। पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है, जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: लालची पति ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख और प्रधान को सौंप दी पत्नी

Spread the news