अनलॉक की तरफ बढ़ा यूपी, 1 जून से 20 शहरों को छोड़कर कोरोना कर्फ्यू में मिलेगी राहत

0
444
up-lockdown

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को एक बार फिर एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है। हालांकि इस बार सरकार ने कुछ राहत जरूर दी है। ऐसे में जिन शहरों में 600 से ज्यादा मामले सक्रिय हैं वहां किसी ​भी तरह की छूट नहीं दी गई है। यहां आंशिक कर्फ्यू पूर्व की तरह जारी रहेगा। जहां एक्टिव मामले छह सौ के अंदर हैं वहां वीकेंड लॉकडाउन के साथ 5 दिन दुकानों को खोलने की छूट दी गई है। लेकिन प्रदेश केउ लखनऊ, मुरादाबाद, मेरठ समेत 20 शहरों को काई छूट नहीं दी गई है। यहां अभी संक्रमितों की संख्या अधिक है।

जानकारी के मुताबिक इस दौरान रात का कर्फ़्यू और साप्ताहिक बंदी जारी रहेगी। लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, सहारनपुर, मेरठ, गाजियाबाद, मुजफ्फरपुर, गौतम बुद्धनगर, बरेली, बुलंदशहर, झांसी, प्रयागराज, लखीमपुर, सोनभद्र, जौनपुर, बागपत, मुरादाबाद, गाजीपुर, बिजनौर, देवरिया जैसे 20 जनपद में सक्रिय मामले ज्यादा होने की वजह से कोई छूट नहीं दी गई। बाकी अन्य शहरों में नई गाइडलाइन के तहत पाबंदियों में छूट दी गई है। इन शहरों में अब वीकेंड लॉकडाउन के दौरान 5 दिन दुकाने खोली जा सकेंगी।

इसे भी पढ़ें: कोरोना संक्रमित का शव राप्ती नदी में फेंका, वीडियो वायरल

बता दें कि प्रदेश सरकार ने यह फैसला बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए लिया है। क्योंकि एक तरफ जहां कोरोनावायरस (coronavirus) की दूसरी लहर थमती नजर आ रही है, वहीं कोरोना की वजह से ब्लैक फंगस जैसी अन्य गंभीर बीमारियों ने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। हालांकि जबसे राज्य में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं। कोरोना के संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट जारी है। वहीं लगातार लॉकडाउन बढ़ने की वजह से कुछ लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इसे भी पढ़ें: जानिए कैसे विलुप्त हुए थे आदिमानव

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें