Kulgam Encounter Updates: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में भारतीय सेना और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में पांच आतंकियों के मारे जाने की खबर है। कश्मीर आईजीपी विधि कुमार बिरदी के मुताबिक, मुठभेड़ में अभी तक पांच आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। ऑपरेशन अभी जारी है और अपने फाइनल स्टेज में है। जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में गुरुवार से ही सर्च ऑपरेशन चल रहा है। मुठभेड़ में मारे गए सभी आतंकी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के हैं। बता दें कि लश्कर-ए-तैयबा वही आतंकी संगठन है, जिसका प्रमुख हाफिज सईद है।

भारतीय सेना का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। गुरुवार को कुलगाम के सामनू इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों से मुठभेड़ शुरू हुई थी। सुरक्षा बलों का ज्वाइंट ऑपरेशन अभी चल रहा है। सूत्रों के अनुसार, सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल्स, एलिट स्पेशल फोर्स यूनिट, पुलिस और सीआरपीएफ मिलकर आतंकियों की तलाश कर रहे हैं। आतंकवादियों को भागने से रोकने के लिए इलाके में घेराबंदी कर दी गई है। दूर दराज इलाका होने की चलते भारतीय सेना अलर्ट मोड में संघन सर्च ऑपरेशन चला रही है।

इसे भी पढ़ें: यात्रियों की सुरक्षा के लिए परिवहन निगम की बसों में लगाया जाएगा एंटी स्लीप डिवाइस

खबर आ रही है कि लश्कर-ए-तैयबा के दो स्थानीय और एक विदेशी आतंकी को सेना ने घेर लिया गया है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि या खंडन नहीं किया गया है। कुलगाम के इस इलाके में गुरुवार रात तक सब ठीक रहा, लेकिन शुक्रवार सुबह से ही गोलियां चलने की आवाज आ रही है। सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है और स्थानीय लोगों को यहां से दूर रहने को कहा गया है। इलाके में सेना के वाहन और बड़ी संख्या में जवान मौजूद हैं। कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, कुलगाम जिले के डीएच पोरा इलाके के सामनू पॉकेट में गुरुवार दोपहर सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने नेहामा गांव में तलाशी अभियान शुरू किया। वहीं, सेना की चहलकदमी बढ़ते ही आतंकियों के बीच खलबली मच गई। उन्होंने सुरक्षा बलों की ओर गोलियां चलाना शुरू कर दिया। इसके बाद सेना ने मोर्चा संभाला और मुठभेड़ में अब तक पांच आतंकी ढेर किए जा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: तुष्टिकरण के चलते मुआवजा देने भी भेदभाव करती है राजस्थान सरकार

Spread the news