Barabanki: शिक्षा ऐसी होनी चाहिए जो हर तरह के अज्ञान को दूर करे और शिक्षण संस्थान ऐसे होने चाहिए जिससे पढ़कर निकलने वाले बच्चे अपने बड़े मन और विशाल व्यक्तित्व के द्वारा देश और समाज की भलाई में अपना उल्लेखनीय योगदान दे सकें। यह विचार लखपेड़ाबाग में नव स्थापित किड्जी प्ले स्कूल उद्घाटन करते हुए नवाबगंज के विधायक सुरेश यादव ने मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि सुदूर गांव क्षेत्रों में अनेक ऐसी छिपी हुई प्रतिभाएं होती हैं, लेकिन आसपास कोई अच्छा स्कूल न होने के कारण उन्हें आगे बढ़ने का अवसर नहीं मिल पाता। इस क्षेत्र के लोगों को ANSY समूह के चेयरमैन डॉ. आशीष यादव का धन्यवाद करना चाहिए कि उन्होंने यहां महानगरों के स्तर का इतना शानदार स्कूल खोलकर वास्तव में बहुत पवित्र काम किया है। गौरतलब है कि इस केंद्र का संचालन शिक्षा के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान रखने वाला ANSY समूह कर रहा है। इस अवसर पर ANSY समूह की डायरेक्टर डॉ. नेहा सिंह ने कहा कि बच्चे देश का स्वर्णिम भविष्य हैं। हमारा प्रयास यही है कि हम बच्चों को गुणवत्तायुक्त एवं आधुनिक शिक्षा दें।

इसे भी पढ़ें: रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो बनाने वाला गिरफ्तार

स्कूल की सीनियर प्रिंसिपल आरती वाजपेयी ने कहा कि यह स्कूल अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है, जो प्रारंभिक शिक्षा और विकास के लिए अनुकूल माहौल को बढ़ावा देता है। उन्होंने बताया कि अंजू भट्ट की देख-रेख में इस केंद्र का संचालन होगा। भट्ट का शिक्षा के क्षेत्र में 18 वर्षों का लंबा अनुभव है। इस अवसर हरिराम सिंह ने कहा कि, शिक्षा मानव जाति की सेवा के अलावा और कुछ नहीं है। हम बच्चों को ऐसी शिक्षा दें जो उन्हें शिक्षित करने के साथ ही, संस्कारित भी बनाए ताकि वे अपनी सेवा एवं बहुमुखी प्रतिभा का विकास कर परिवार, समाज एवं देश के लिए आदर्श नागरिक बन सकें। कार्यक्रम में शहर के गणमान्य व्यक्ति, अभिभावक एवं शुभचिंतकों ने शिरकत की। ANSY ग्रुप के चेयरमैन डॉक्टर आशीष यादव ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

इसे भी पढ़ें: पूरी दुनिया में हो रही अयोध्या के ‘सरयू मॉडल’ की चर्चा

Spread the news