सीएम केजरीवाल का बड़ा एलान, कोरोना से जान गंवाने वाले परिवारों को मिलेगा 50—50 हजार रुपए का मुआवजा

0
305
kejriwal

नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर के कहर से जूझ रहे दिल्लीवासियों के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) से जान गंवाने वाले हर परिवार को सरकार की तरफ से 50-50 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि अगर किसी परिवार में काम करने वाले सदस्य की मौत होती है तो उस परिवार को 2500-2500 रुपए मासिक पेंशन भी दिया जाएगा।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर किसी घर में किसी बच्चे के माता-पिता कि कोराोना से जान जाती है तो हर महीने 2500 रुपए पेंशन के तौर पर 25 साल की उम्र तक तक बच्चे को दिया जाएगा। साथ ही बच्चे की पढ़ाई का खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राशन कार्डधारकों को इस महीने 10 किलो फ्री राशन देने का भी एलान किया है। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में बिना कार्ड वाले गरीबों को भी फ्री राशन दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: ताउते का कहर : एक जहाज डूबा, 130 लापता, 146 को बचाया, यूपी में भी असर

बता दें इससे पहले सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर केंद्र सरकार से सिंगापुर से आने वाली फ्लाइट पर रोक लगाने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि सिंगापुर में कोरोनावायरस की तीसरी लहर आ चुकी है। ऐसे में वहां से आने वाली फ्लाइटों पर रोक लगा देनी चाहिए। साथ ही उन्होंने बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए कहा था कि बच्चों के टीकाकरण की दिशा में केंद्र सरकार को तेजी से काम करना चाहिए। ज्ञात हो कि दिल्ली में कोरोना का पीक खत्म हो गया है। यहां भी संक्रमितों की संख्या लगातार घट रही है। ऐसे में सीएम केजरीवाल का यह ऐलान पीड़ित परिवारों को बउ़ी राहत देने वाला है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना से संक्रमित IMA के पूर्व अध्यक्ष डॉ. केके अग्रवाल का निधन

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें